Move to Jagran APP

क्रिकेट में सट्टेबाजी को लेकर ये क्या बोल गए सलीम खान, बेटा फंसा है बेटिंग में

चर्चा है कि सट्टेबाजी के इस मामले में विंदू दारा सिंह को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Tue, 05 Jun 2018 03:52 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jun 2018 03:52 PM (IST)
क्रिकेट में सट्टेबाजी को लेकर ये क्या बोल गए सलीम खान, बेटा फंसा है बेटिंग में
क्रिकेट में सट्टेबाजी को लेकर ये क्या बोल गए सलीम खान, बेटा फंसा है बेटिंग में

रुपेशकुमार गुप्ता, मुंबई। हाल ही में आईपीएल के दौरान सट्टेबाजी करने का जुर्म कुबूल करने वाले सलमान खान के अभिनेता भाई अरबाज़ खान के पिता ने देश में क्रिकेट सट्टेबाजी को कानूनन मान्यता देने कई वकालत की है।

loksabha election banner

मुंबई में सलीम खान ने कहा कि क्लब और जिमखानों में जुआ खेला जा सकता है, घोड़ों की रेस पर भी सट्टेबाजी की अनुमति है। लाटरी खेलना भी ठीक है ।फिर हमारे देश में क्रिकेट पर सट्टेबाजी क्यों नहीं खेली जा सकती? इसे मान्यता क्यों नहीं दे दी जाती ? क्या इससे राजस्व का लाभ भी देश को नहीं होगाl इस मौके पर उन्होंने आगे कहा कि सटोरिये सोनू जालान के तार अफगानिस्तान. पाकिस्तान, सऊदी अरब और दक्षिण अफ्रीका से भी जुड़े हुए पाए गए हैं। ऐसे में मात्र उनके बेटे अरबाज खान का ही नाम इसमें क्यों उछाला जा रहा है? क्या उस सटोरिये का घर मात्र मेरे बेटे के सट्टेबाजी खेलने पर चलता था?

गौरतलब है कि हाल में सट्टेबाजी करना स्वीकार करने वाले अरबाज़ और मलाइका अरोड़ा के बीच हुआ तलाक भी इसी की वजह बताया जा रहा है। अरबाज खान ने पुलिस के समक्ष स्वीकार किया है कि उन्होंने कुल 3 करोड़ रुपयोंका सट्टा खेला है। गौरतलब है कि सट्टेबाजी के मामले में पुलिस द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए गए सलमान खान के भाई अरबाज खान को लेकर पुलिस सूत्रों से संकेत मिले हैं कि उनको सरकारी गवाह बनाने की तैयारियां हो रही हैं। दूसरी ओर, ये भी चर्चा है कि सट्टेबाजी के इस मामले में विंदू दारा सिंह को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। विंदू दारा सिंह को 2013 में पुलिस ने मैच फिक्सिंग के मामले में गिरफ्तार किया था।

अरबाज खान को सट्टेबाज़ी प्रकरण में शनिवार को पुलिस ने बुलाया था, जहाँ उन्होंने ये बात स्वीकार की कि वो छह साल से आइपीएल के मैचों में सट्टा लगाते थे और पिछले साल 2.75 करोड़ रुपये हारे थे। लेकिन इस साल कोई सट्टा नहीं लगाया है। सूत्रों के मुताबिक इसी दौरान अरबाज़ ने ये भी बताया कि उनके पिता और तब पत्नी मलाइका हमेशा उनकी इस आदत ने नाराज़ रहती थीं और कई बार इसको लेकर झगड़ा भी हो चुका था। माना जाता है कि अरबाज़ की इसी आदत से परेशान हो कर मलाइका ने अरबाज़ से तलाक ले लिया। सूत्रों के मुताबिक लगातार हार के वजह से वो परेशान थे लेकिन और पैसे लगाते जा रहे थे। इस कारण घर पर लेनदारों के फोन आने लगे और मलाइका को भी उनका सामना करना पड़ा। सलमान खान को भी अरबाज़ की इस गलत आदत की जानकारी थी और उन्होंने कई बार भाई को इससे दूर रहने को कहा था।

यह भी पढ़ें: गर्लफ्रेंड को पीटने के बाद फरार हुए अरमान कोहली, पुलिस की धरपकड़ तेज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.