Move to Jagran APP

Anurag Kashyap MeToo case: पुलिस स्टेशन पहुंचे अनुराग कश्यप, एक्ट्रेस ने लगाए थे यौन उत्पीड़न के आरोप

Anurag Kashyap Reaches Police station फिल्म मेकर अनुराग कश्यप एक्ट्रेस की ओर से दुष्कर्म लगाए जाने के मामले में मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं जहां उन्हें यौन उत्पीड़न केस में पुलिस के सामने पेश होना है।

By Mohit PareekEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 10:58 AM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 11:15 AM (IST)
Anurag Kashyap MeToo case: पुलिस स्टेशन पहुंचे अनुराग कश्यप, एक्ट्रेस ने लगाए थे यौन उत्पीड़न के आरोप
अनुराग कश्यप (फाइल फोटो, साभार- इंस्टाग्राम अकाउंट)

नई दिल्ली, जेएनएन। फिल्म एक्ट्रेस की ओर से दर्ज कराए गए यौन उत्पीड़न मामले में मुंबई पुलिस ने डायरेक्टर अनुराग कश्यप को समन भेजा था, जिसके बाद फिल्म मेकर पुलिस के सामने पेश होने पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं। निर्देशक मुंबई के वर्सोवा पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं, जहां उन्हें एक्ट्रेस की ओर से दर्ज मामले में पेश होना है। इससे पहले बुधवार को पुलिस ने समन भेजकर गुरुवार सुबह हाजिर होने के लिए कहा था और स्टार सही समय पर पुलिस स्टेशन पहुंच गए हैं।

loksabha election banner

एक्ट्रेस के आरोप हैं कि अनुराग कश्यप ने उन्हें उनके घर पर बुलाकार यौन उत्पीड़न किया था। पहले एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में अनुराग कश्यप पर आरोप लगाए थे और उसके बाद उन्हें वर्सोवा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई थी। उनकी शिकायत के आधार पर अनुराग पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं 376(1)- यौन दुष्कर्म, 354 (महिला पर शीलभंग करने के इरादे से हमला करना), 341 (ग़लत ढंग से रोकना) और 342 (जबरन कैद करना) के तहत पुलिस रिपोर्ट दर्ज़ की गई।

 

View this post on Instagram

Here is the statement from my lawyer @priyankakhimani on my behalf .. thank you

A post shared by Anurag Kashyap (@anuragkashyap10) on

वैसे अनुराग कश्यप ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पहले अनुराग कश्यप ने सोशल मीडिया के जरिए इन आरोपों पर जवाब दिए थे और उसके बाद उन्होंने लीगल टीम के जरिए भी स्टेटमेंट जारी किया था। अब देखना है कि इस मामले में पुलिस की कार्रवाई क्या होती है और अनुराग अपनी तरफ से कोर्ट में क्या दावे करते हैं। अनुराग ने एक्ट्रेस के सभी आरोपों को गलत बताया है।

अनुराग कश्यप पर मुकादमा दर्ज करवाने के बाद भी एक्ट्रेस फिल्ममेकर पर हमलावर हैं। हाल ही में अपने #MeToo पोस्ट को हटाने के लिए मजबूर होने की बात करते हुए पीड़ित अभिनेत्री ने अपने परिजनों और प्रबंधक के बीच हुए संदेशों के आदान-प्रदान के स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं। साथ ही पीड़िता ने मंगलवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल बी एस कोश्यारी से अनुराग के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की। वहीं, कई लोग एक्ट्रेस का समर्थन कर चुके हैं और कई लोग अनुराग के समर्थन में सामने आए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.