नई दिल्ली, जेएनएनl फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप ने फिल्म निर्देशक और सांसद रवि किशन पर आरोप लगाया है कि वह भी ड्रग्स लिया करते थे। उन्होंने आगे कहा कि वह रवि के संसद में दिए बयान से सहमत नहीं हैं। रवि किशन ने हाल ही में संसद में बॉलीवुड में ड्रग्स के दुरुपयोग की समस्या के बारे में बात की थीl फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप का कहना है कि उन्हें अभिनेता और सांसद रवि किशन के हालिया बयान 'ड्रग्स के दुरुपयोग की समस्या' को लेकर समस्या है।

अनुराग का कहना है कि रवि खुद नशा करते थे लेकिन वह इसके लिए उन्हें जज नहीं करते थे। इस हफ्ते की शुरुआत में रवि ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में जांच और ड्रग्स मामले में कई व्यक्तियों की गिरफ्तारी के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की प्रशंसा की। रवि ने कहा, 'हम जानते हैं कि मादक पदार्थों की तस्करी और नशीली दवाओं की लत बढ़ती जा रही है। इस साजिश में हमारे पड़ोसी देश शामिल हैं... ड्रग्स चीन और पाकिस्तान के रास्ते इस देश में आता हैं। रवि किशन ने आगे यह भी कहा था कि हमारी फिल्म इंडस्ट्री भी इससे प्रभावित है।

रवि ने कहा था, 'सरकार को हमारी युवा पीढ़ी को नष्ट करने की पड़ोसी देशों की साजिश को रोकना चाहिए।' अनुराग ने इसे लेकर एक पत्रकार से बात की कि कैसे रवि के स्टैंड ने उन्हें परेशान किया। उन्होंने कहा, 'रवि किशन ने मेरी आखिरी फिल्म मुक्काबाज़ में अभिनय किया था। रवि किशन अपने दिन की शुरुआत जय शिव शंकर, जय बम भोले, जय शिव शंभू कहकर करते हैं। रवि ने लंबे समय तक वीड का इस्तेमाल किया है। यह ज़िंदगी है। इसे हर कोई जानता है। पूरी दुनिया जानती है। एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं है जो यह नहीं जानता है कि रवि किशन नशा नहीं करते है। उन्होंने अब छोड़ दिया होगा, क्योंकि वह मंत्री बन गए हैं, उन्होंने छोड़ दिया होगा।'

अनुराग आगे कहते है, 'लेकिन क्या इसे आप ड्रग्स में शामिल करते हैं? नहीं, मैं रवि को जज नहीं कर रहा हूं, क्योंकि मैंने कभी भी वीड को दवा के रूप में देखा है। वह वीड पीते थे लेकिन उन्होंने हमेशा अपना काम अच्छा किया है, इसने उसे बेकार नहीं बनाया, उन्हें राक्षस नहीं बनाया। उन्होंने ऐसा कुछ नहीं किया जिसे लोग ड्रग्स के साथ जोड़ते हैं। अब जब वह इसके बारे में बात करते है और एक तरफा पक्ष लेते है, तो मुझे इससे समस्या होती है।'

साक्षात्कार में अनुराग ने 2006-2008 के बीच कठिन रासायनिक ड्रग्स के अपने स्वयं के संघर्ष के बारे में भी बात की। अनुराग ने कहा कि एक ऐसा समय भी था जब उनकी फिल्म ब्लैक फ्राइडे पर प्रतिबंध लगने के बाद वह उदास हो गए थे और आरती बजाज के साथ उनका विवाह भी समाप्त हो गया था। उन्होंने कहा कि वह ड्रग्स लेते थे और उन्हें इस्तेमाल करते समय शर्म महसूस होती थी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस