नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर अपने फिल्मी करियर में 500 फिल्में कर चुके हैं। अब उनकी 501वीं फिल्म पर्दे पर रिलीज होने वाली है, जो मुंबई अटैक पर आधारित है। इस फिल्म का नाम होटल मुंबई है और अनुपम खेर ताज होटल के शेफ हेमंत ओबेरॉय का किरदार निभा रहे हैं, जिन्होंने 26-11 मुंबई अटैक के दौरान कई लोगों की जान बचाई थी। फिल्म का फर्स्ट लुक भी जारी कर दिया गया है, जिसमें मुख्य किरदारों की फोटो के साथ ताज होटल की उस दौरान की तस्वीर भी लगाई गई है, जो 26-11 हमले के वक्त स्थिति थी।

सच्ची घटना पर आधारित फिल्म होटल मुंबई 29 नवंबर को रिलीज होने जा रही है। फिल्म में अनुपम खेर और देव पटेल मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। साथ ही फिल्म को हिंदी के साथ अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगू भाषा में भी रिलीज किया जाएगा। फिल्म Surviving Mumbai डॉक्यूमेंट्री के आधार पर तैयार की गई है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्शन ने भी ट्वीट कर फिल्म की जानकारी दी है।

वहीं फिल्म को लेकर अनुपम खेर का कहना है कि उनकी 501वीं फिल्म होटल मुंबई में रियल हीरो की कहानियां हैं और जिन्होंने मानवता की वैल्यू सिखाई है। साथ ही उन्होंने कहा, 'फिल्म में असल जिंदगी के हीरोज को हम सेलिब्रेट कर रहे हैं और ये उनकी बहादुरी की कहानी है। कभी-कभी आप मुश्किल हालातों में अपने साहस की खोज करते हो, जो शायद आपको पहले नहीं पता होता। इस फिल्म से मैंने अपने जीवन का सबसे बड़ा पाठ पढ़ा है। फिल्म से मुझे पता चला है कि मानवता सबसे ऊपर है।

साथ ही अनुपम खेर ने कहा कि मैं इस शानदार इंडस्ट्री में 35 साल से काम कर रहा हूं। मुझे कई बार ऐसी फॉर्च्यून फिल्मों में काम करने का अवसर मिला। साथ ही उन्होंने बताया मुझे इस बात की खुशी है कि होटल मुंबई मेरी 501वीं फिल्म है और ये मेरे लिए लैंडमार्क प्रोजेक्ट होगा। इससे पहले अनुपम खेर द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में दिखाई दिए थे।

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप