Move to Jagran APP

Anil Ambani Birthday: पहली नजर में इस जगह टीना को देखते ही होश खो बैठे थे अनिल अंबानी, जानें उनकी लव स्टोरी

Anil Ambani and Tina Munim love story टीना अंबनी और अनिल अंबानी की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

By Priti KushwahaEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 02:01 PM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 07:57 AM (IST)
Anil Ambani Birthday: पहली नजर में इस जगह टीना को देखते ही होश खो बैठे थे अनिल अंबानी, जानें उनकी लव स्टोरी

नई दिल्ली, जेएनएन। फेमस बिजनेस टायकून अनिल अंबानी का आज जन्मदिन है। उनका जन्म 4 जून, 1959 का हुआ था। आज वह अपना 60वां जन्मदिन मना रहे हैं। अनिल अंबानी हमेशा ही खबरों में छाए रहते हैं। वहीं ​अनिल अंबानी को हमेशा ही बॉलीचुड इवेंट्स और फिल्मी पार्टीज में देखा जाता है। उनका बॉलीवुड से खास कनेक्शन है। इसके पीछे की वजह हैं उनकी पत्नी टीना अंबानी। टीना अंबानी अपने जमाने की जानी-मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं। उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। टीना अंबनी और अनिल अंबानी की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। आज अनिल अंबानी के जन्मदिन के मौके पर आइये आपको बताते हैं दोनों की लवस्टोरी...

loksabha election banner

टीना अंबानी और अनिल अंबानी दोनों की मुलाकात पहली बार एक अजनबी के तौर पर हुई थी। लेकिन धीरे-धीरे दोनों एक-दूसरे के करीब और उन्हों प्यार हो गया। अनिल और टीना की लव स्टोरी दिलचस्प होने के साथ ही इसमें काफी उतार चढ़ाव भी आए। दोनों की पहली मुलाकात एक शादी में हुई थी। अनिल को पहली ही नजर में टीना इतना भा गईं कि उन्हें उनसे प्यार हो गया। लेकिन उनके रिश्ते को लेकर परिवार वाले राजी नहीं थे। उन्हें टीना का अभिनेत्री होना पसंद नहीं था।

इसी बात को लेकर अनिल अंबानी और टीना का ब्रेकअप हो गया था। लेकिन कहते हैं ना जोड़ियां पहले से ही तय होती हैं। साल 1989 में अमेरिका में भूकंप आया जिसके बाद टीना और अनिल अंबानी हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए। दरअसल, अमेरिका के लॉस एंजिल्स में बड़ा भूंकप आया था। उस दौरान टीना भी वही थीं। ऐसे में अनिल अंबानी ने टीना मुनीम का नंबर खोजा और उन्हें फोन कर उनका हालचाल पूछा जिसके बाद दोनों की बातचीत फिर से शुरू हो गई।

इसके बाद अनिल अंबानी ने अपने परिवार वालों के किसी तरह मनाया। वहीं साल 1991 में अनिल और टीना ने शादी कर ली। आज दोनों एक खुशहाल जीवन बिता रहे हैं। शादी के बाद टीना ने फिल्मी करियर को अलविदा कर दिया, ज​बकि उन्होंने 35 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.