मुंबई। बॉलीवुड स्टार्स की पर्सनल लाइफ़ के बारे हर कोई जनना चाहता है। वो क्या खाते हैं, कैसे रहते हैं और दिन भर कहां अपना समय बीतातें हैं... उनके फैन्स यह सबकुछ जानना चाहते हैं। आपको बता दें कि आपके ये चहीते बॉलीवुड स्टार्स अपना अक्सर समय वैनिटी वैन में बितातें हैं और इसे वो अपने घर की तरह बनाकर रखतें हैं। लेकिन, शॉकिंग बात यह है कि बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन आज भी किराये की वैनिटी वैन इस्तेमाल करते हैं। 

जी हां, हाल ही में अमिताभ ने इस बारे में अपने ब्लॉग में लिखा, "अमिताभ, 76 की उम्र में आज भी किराये की वैनिटी वैन इस्तेमाल करते हैं।" अमिताभ ने इस ब्लॉग में इंडस्ट्री के पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि वैनिटी वैन्स को लेकर इंडस्ट्री में काफी बदलाव आया है और इसके पीछे शाह रुख़ ख़ान और सलमान ख़ान का बड़ा हाथ है। "मुझे कुछ वैनिटी वैन्स में इनवाईट किया गया था। शाह रु और ख़, अजय देवगन, जॉन अब्राहम, सलमान, दीपिका पादुकोण-- इन सभी के पास कमाल की वैनिटी वैन हैं। इन सभी ने अपने वैनिटी वैन को लगभग घर बना लिया है, उसे घर की तरह ही सजा लिया है।"

यह भी पढ़ें: अब ख़ुशी से मर सकती हैं मौनी रॉय, वजह है अमिताभ बच्चन

अमिताभ ने बताया कि शाह रुख़ की वैनिटी वैन में ड्राइंग रूम है, जिसमें एक बड़ा सा टीवी भी है। "मुझे उन्होंने एक बार फुटबॉल मैच देखने के लिए इनवाईट किया था। पहले के ज़माने में पर्सनल मेकअप रूम हुआ करते थे और अब पर्सनल वैन्स।" अमिताभ ने बताया कि इंडस्ट्री में सबसे पहली वैनिटी वैन फ़िल्ममेकर मनमोहन देसाई के पास थी। उन्होंने दो वैनिटी वैन्स बनवाई थी जिसमें से एक उन्होंने अमिताभ को गिफ्ट की थी। उस वैनिटी में बेड, टॉयलेट, कुर्सियां, ड्राइंग रूम, म्युज़िक और टीवी सिस्टम सबकुछ था।

यह भी पढ़ें: आराध्या के 'दद्दू' अमिताभ बच्चन से शाह रुख़ के लाड़ले अबराम मानते हैं यह रिश्ता

फ़िल्मों की बात की जाए तो अमिताभ हाल ही में आमिर ख़ान के साथ फ़िल्म 'ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान' में दिखाई दिए थे। इस फ़िल्म को मिक्स रिव्युज़ मिले और बॉक्स ऑफिस पर इसका आंकड़ा दिन-ब-दिन नीचे गिरता हुआ दिखाई दिया। और अब अमिताभ रणबीर कपूर और आलिया भट्ट के साथ अयान मुखर्जी की फ़िल्म 'ब्रह्मास्त्र' की तैयारियां कर रहे हैं।

Posted By: Shikha Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप