Move to Jagran APP

Mumbai Metro का सपोर्ट कर फंसे Amitabh Bachchan, लोगों ने किया विरोध

Amitabh Bachchan Mumbai Metro Issue अमिताभ बच्चन मुंबई मेट्रो का समर्थन करके लोगों के निशाने पर आ गए हैं और अब लोग इस वजह से उनका विरोध कर रहे हैं।

By Mohit PareekEdited By: Published: Wed, 18 Sep 2019 04:09 PM (IST)Updated: Wed, 18 Sep 2019 04:10 PM (IST)
Mumbai Metro का सपोर्ट कर फंसे Amitabh Bachchan, लोगों ने किया विरोध

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन मुंबई मेट्रो का समर्थन कर निशाने पर आ गए हैं और लोगों ने उनके खिलाफ प्रदर्शन कर दिया। सोशल मीडिया पर लोग मुंबई मेट्रो का समर्थन करने पर अमिताभ बच्चन की आलोचना कर रहे हैं। वहीं खबरें हैं कि कुछ लोगों ने अमिताभ बच्चन के घर जलसा के बाहर जाकर भी प्रदर्शन शुरू कर दिया है। ऐसे में जानते हैं आखिर मामला क्या है और लोग अमिताभ का विरोध क्यों कर रहे हैं।

loksabha election banner

दरअसल, हाल ही में अमिताभ बच्चन ने मुंबई मेट्रो को प्रदूषण रहित बताते हुए इसका समर्थन किया था, जिसके बाद मुंबई मेट्रो ने भी उन्हें शुक्रिया कहा था। हालांकि, अभी मुंबई में कार शेड बनाने के लिए आरे कॉलोनी में काटे जा रहे पेड़ के लिए मुंबई मेट्रो का विरोध हो रहा है और हर कोई इसके खिलाफ है। ऐसे में अमिताभ बच्चन का मुंबई मेट्रो को सपोर्ट करना ठीक नहीं लग रहा है। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने कहा था कि उनके दोस्त ने इमरजेंसी में मेट्रो का सहारा लिया। साथ ही उन्होंने पौधे लगाने की अपील भी की थी।

लोगों ने अब अमिताभ बच्चन का विरोध करना शुरू कर दिया है। लोगों का कहना है कि एक तरफ आप पौधे लगाने के लिए कह रहे हैं और दूसरी तरह आप मुंबई मेट्रो का साथ दे रहे हैं, जो पेड़ काट रहे हैं। वहीं लोगों ने कहा कि मेट्रो से भले ही टाइम की बचत हो रही है, लेकिन यह फेफड़ों के लिए खराब है और इसकी वजह से पेड़ों की संख्या कम हो रही है। लोग अमिताभ के विरोध में इस तरह के ट्वीट कर रहे हैं-

वहीं एमएनएस नेता अखिल छित्रे ने इसका विरोध किया है और कहा है, '2010 में अमिताभ बच्चन मेट्रो का विरोध कर रहे थे, क्योंकि इस वक्त उनकी निजता पर असर पड़ रहा था। अब वो इसका समर्थन कर रहे हैं।' बता दें कि कुछ दिनों से मुंबई में मेट्रो यार्ड के निर्माण के लिए आरे वन में 2700 से अधिक पेड़ों को काटे जाने के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है।

इस विरोध में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर भी शामिल हैं। उन्होंने बृहन्मुंबई महानगरपालिका के वृक्ष प्राधिकरण के फैसले को बेतुका बताया था और इंस्टाग्राम पर इसके खिलाफ पोस्ट भी लिखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.