नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने लोगों को मुश्किलों में डाल दिया है। अब तक हजारों लोग इस महामारी में अपनी जान गवां चुके हैं। वहीं इससे संक्रमित होने वालों की संख्या कम होने के नाम नहीं ले रही है। वहीं कोरोना वायरस ही महामारी में स्वास्थ्य व्यवस्था भी पूरी तरह से चरमरा गई है। अस्पातलों में बेड, दवाइयां और ऑक्सीजन की कमी होने लगी है। जिसके चलते भी बहुत से लोग मर चुके हैं।

कोरोना वायरस की महामारी से प्रभावित लोगों के लिए अब अमिताभ बच्चन ने प्रार्थना की है। अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर लोगों के लिए प्रार्थना की है। बिग बी सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। वह अपने फैंस के लिए खास तस्वीरें और वीडियो भी साझा करते रहते हैं। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर उन लोगों के लिए प्रार्थना की है जिनकी कोरोना वायरस की वजह से जिंदगी प्रभावित हुई है।

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा, "जो CORONA ग्रस्त हैं, उनके शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थनाएं। जो CORONA से मुक्त हैं, और हुए हैं, उनके लिए भी प्रार्थना। आप सुरक्षित रहें, नियमों का पालन करें, अनुशासित रहें !" सोशल मीडिया पर अमितााभ बच्चन का यह ट्वीट तेजी से वायरल हो रहा है। दिग्गज अभिनेता का बहुत से फैंस उनके ट्वीट को पसंद कर रहे हैं। साथ ही कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में फिर वृद्धि हुई है। मरने वालों की संख्या भी बढ़ी है, हालांकि, सुकून की बात यह है कि बड़ी संख्या में मरीज संक्रमण मुक्त भी हो रहे हैं और नए मरीजों और ठीक होने वाले लोगों के बीच का अंतर भी कम हो रहा है। मंगलवार देर रात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से मिले आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान 3,62,649 नए मामले मिले हैं, 3,18,760 मरीज ठीक हुए हैं और 3,445 और लोगों की मौत हुई है।

इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा दो करोड़ छह लाख 38 हजार से ज्यादा हो गया है। इनमें से एक करोड़ 69 लाख 19 हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं और 2,25,831 मरीजों की जान भी जा चुकी है। सक्रिय मामले 34,83,997 है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक कुल संक्रमित 2.02 करोड़, ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 1.66 करोड़ और मृतकों की संख्या 2,22,408 थी। मरीजों के उबरने की दर 81.91 फीसद और मृत्युदर 1.10 फीसद थी। जबकि, सक्रिय मामले 34.47 लाख थे, जो कुल संक्रमितों का 17 फीसद है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप