Move to Jagran APP

Amitabh Bachchan का 75% लिवर हो चुका है खराब, साथ ही ये खतरनाक बीमारी

Amitabh Bachchan ने बताया कि उनका 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है और सिर्फ 25 लिवर पर ही जिंदा हैं।

By Mohit PareekEdited By: Published: Tue, 20 Aug 2019 10:42 AM (IST)Updated: Tue, 20 Aug 2019 10:42 AM (IST)
Amitabh Bachchan का 75% लिवर हो चुका है खराब, साथ ही ये खतरनाक बीमारी

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति की वजह से इन दिनों सुर्खियों में है। उनके बोलने की स्टाइल और उनकी शो में एंट्री की काफी चर्चा हो रही है और लोग 76 साल के बिग बी की पर्सनेलिटी की काफी तारीफ कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन जिस तरह से अपने आप को कैरी करते हैं, उसकी हर कोई तारीफ कर रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं काफी स्टाइलिश और फीट दिखने वाले अमिताभ बच्चन का 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है और वो एक खतरनाक बीमारी से लड़ रहे हैं।

loksabha election banner

जी हां, इन बातों का खुलासा खुद अमिताभ बच्चन ने ही किया है और उन्होंने बताया है कि उनका 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है और वो सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदगी जी रहे हैं। टीवी चैनल एनडीटीवी के एक कार्यक्रम 'स्वस्थ इंडिया' का हिस्सा बने अमिताभ ने बताया कि मुझे यह कहते हुए बुरा नहीं लगता कि मैं ट्यूबरक्‍लोसिस (टीबी) और हेपेटाइटिस बी से पीड़ित हूं। साथ ही उन्होंने बताया कि मेरे लिवर का 75 फीसदी हिस्सा खराब है और मैं 25 फीसदी लिवर के सहारे जी रहा हूं।

View this post on Instagram

Colourful at work .. too much colour happening .. the blues first and now the reds and ‘santara’🤣🤣

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

पोलियो, हेपेटाइटिस बी, टीबी, डायबिटीज जैसी बीमारियों के अभियान से जुड़े अमिताभ बच्चन ने लोगों से टेस्ट करवाने और इसका इलाज करवाने को कहा है। अमिताभ ने बताया, 'टीबी जैसी बीमारियों का भी इलाज होता है। मुझे करीब 8 सालों तक नहीं पता था कि मुझे टीबी है। मैं कह रहा हूं कि जो मेरे साथ हुआ, वो किसी के साथ भी हो सकता है। अगर आप जांच करवाने के लिए ही तैयार नहीं है तो आपको कुछ पता नहीं चलेगा और फिर उसका इलाज भी नहीं हो पाएगा।

View this post on Instagram

With @avigowariker and the post pack up shot .. the alter at La Martinere College , Lucknow .. and as always a joy and a pleasure .. 🙏🙏🌹

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

बता दें कि बिग बी कई हेल्थ प्रॉब्लम्स का सामना कर चुके हैं और उनकी कई तरह की सर्जरी भी हो चुकी है। वहीं साल 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान भी उन्हें भयानक चोट लग गई थी। इसमें उनका काफी खून बह गया था। स्थिति ऐसी थी कि डॉक्टरों ने उन्हें क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था। हालांकि, अमिताभ ने सभी परेशानियों का दूर किया और फिर से सिनेमाई गलियों में लौटे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.