मुंबई। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को शनिवार (16 फरवरी) को नम आंखों से अंतिम विदाई दी जा रही है। बॉलीवुड भी शहीदों के प्रति श्रद्धा सुमन अर्पित कर रहा है। अब ख़बर है कि अमिताभ बच्चन शहीदों के परिवारों को आर्थिक मदद करने के लिए आगे आये हैं। 

गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। तभी से सोशल मीडिया में इन कायराना हमलों की ख़ूब निंदा की जा रही है। पूरा देश इन जवानों के परिवारों के साथ खड़ा नज़र आ रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, अमिताभ बच्चन ने हर शहीद के परिवार को 5 लाख रुपये देने का फ़ैसला किया है। कुल मिलाकर यह रकम 2.45 करोड़ बनेगी। 

सुनने में आया है कि अमिताभ बच्चन की टीम इस वक़्त भारत सरकार के संबंधित अधिकारियों के सम्पर्क में है, ताकि जल्द से जल्द मदद परिवारों तक पहुंचाई जा सके। जब जागरण डॉट कॉम ने इस बाबत अमिताभ बच्चन की टीम से संपर्क किया तो उन्होंने इस ख़बर की पुष्टि करते हुए कहा, यह सही है कि अमिताभ बच्चन हर शहीद के परिवार को 5 लाख रुपये दे रहे हैं और इस वक़्त इस प्रक्रिया का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। 

सुनने में यह भी आया कि अमिताभ विराट कोहली फाउंडेशन के कार्यक्रम में विशेष अतिथि के तौर पर शामिल होने वाले थे, मगर उन्होंने जवानों की शहादत का आदर करते हुए जाने कैंसिल कर दिया। बताते चलें कि पहले भी अमिताभ बच्चन देश पर जान न्योछावर करने वाले शहीदों के 44 परिवारों को 2.25 करोड़ की राशि डोनेट कर चुके हैं।

अमिताभ ने 15 फरवरी को फ़िल्म इंडस्ट्री में 50 साल का सफ़र पूरा किया है। अब उनकी बदला 8 मार्च को रिलीज़ होने वाली है, जिसे शाह रुख़ ख़ान ने प्रोड्यूस किया है। सुजॉय घोष निर्देशित फ़िल्म में तापसी पन्नू भी पैरेलल लीड रोल में हैं। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस