नई दिल्ली, जेएनएन। अमिताभ बच्चन इन दिनों गुडबाय की शूटिंग कर रहे हैं। इस फ़िल्म में अमिताभ के साथ दक्षिण भारतीय फ़िल्मों की लोकप्रिय अदाकारा रश्मिका मंदाना एक अहम भूमिका में दिखेंगे। अब बिग बी ने अपने एक ऐसे को-स्टार से मुलाक़ात करवायी है, जिनके आते ही सेट का पूरा माहौल बदल जाता है। 

अमिताभ बच्चन गुडबाय की शूटिंग से जुड़े अपडेट्स लगातार सोशल मीडिया के ज़रिए साझा कर रहे हैं। उन्होंने सोमवार को एक तस्वीर साझा की, जिसमें वो एक गोल्डन रिट्रीवर डॉग के साथ नज़र आ रहे हैं। अमिताभ कुत्ते को प्यार से सहला रहे हैं। इसके साथ उन्होंने लिखा- काम में मेरा साथी। जब यह सेट पर होता है, तो पूरा माहौल बदल जाता है। यही वजह है कि इन्हें पुरुष-महिलाओं का सबसे अच्छा दोस्त कहा जाता है।

कैसे होती है कुत्तों के संग शूटिंग?

अपने ब्लॉग में अमिताभ ने गोल्डन रिट्रीवर के साथ शूटिंग के अनुभव को लेकर लिखा- उसका ट्रेनर फ़िल्म शूट के लिए उसे ट्रेन करता है और उसे परफॉर्म करते हुए देखना बेहद दिलचस्प होता है। किसी इंसान से कम नहीं। वो शूटिंग के इशारे समझता है। सबसे अहम बात, उसे पता है कि कैमरा किधर है और उसे फेस करता है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

उसका ध्यान खींचने के लिए एक प्लास्टिक की बत्तख रखी जाती है, ताकि उसे पता चल जाए कि उसे कहां तक आना है, बैठना है या परफॉर्म करना है और वो उसी जगह पर पहुंचता है। उस बत्तख को ढूंढते हुए। अगर यह आपकी जेब में छुपी है, तब भी वो इसे सूंघ लेता है और निकाल लेता है।

अमिताभ आगे लिखते हैं कि जानवरों और बच्चों को सेट पर संभालना थोड़ा मुश्किल होता है, लेकिन यह जनाब एकदम मुकम्मल हैं, जैसे कि कुछ बच्चे होते हैं, जो आजकल विज्ञापनों और धारावहिकों में काम करते हैं। बेहद प्यारे। आपको याद होगा, अमिताभ बच्चन की सुपर हिट फ़िल्म मर्द में भी उनके को-स्टार्स एक घोड़ा और एक कुत्ता थे, जिन पर कई अहम दृश्य फ़िल्माये गये थे।

गुडबाय के सेट पर मना फादर्स डे

(Photo- Amitabh Bachchan's blog)

गुडबाय को विकास बहल निर्देशित कर रहे हैं, जबकि इसकी निमाता एकता कपूर हैं। फ़िल्म में नीना गुप्ता और पावेल गुलाटी भी अहम किरदारों में नज़र आएंगे। रविवार को फादर्स डे के मौक़े पर अमिताभ बच्चन को सेट पर केक और फूल भेंट किये गये, जिसका ज़िक्र बिग बी ने ब्लॉग में किया है और कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं।

Edited By: Manoj Vashisth