नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन की तबीयत को लेकर खबरें आ रही हैं कि वो तीन दिन से अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि, अभी तक उनके भर्ती होने को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी शेयर सामने नहीं आई है। कहा जा रहा है कि उन्होंने रूटीन चेक अप के लिए अस्पताल विजिट किया था। ऐसे में हम आपको बताते हैं कि स्क्रीन पर अभी भी एक दम फिट और एक्टिव दिखाई देने वाले अमिताभ बच्चन किस तरह हेल्थ से जंग लग रहे हैं।

अमिताभ बच्चन अभी कई गंभीर बीमारियों से जंग लड़ रहे हैं और उनका लिवर भी 75 फीसदी तक खराब हो चुका है और वो सिर्प 25 फीसदी लिवर के सहारे जिंदा हैं। इससे पहले भी उन्होंने मौत को मात देते हुए नई जिंदगी को हासिल किया था, इसलिए 2 अगस्त को उनका दूसरा जन्मदिन माना जाता है। अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन ने भी एक बार बताया था कि 2 अगस्त को डॉक्टर्स ने नई जिंदगी थी, इसलिए यह दिन उनका दूसरा जन्मदिन है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

पानी के बिना जीवन की कल्पना करना भी मुश्किल है. आइए पानी बचाने के लिए हम सब मिलकर प्रयास करें और @harpic_india @cnnnews18 की #MissionPaani मुहिम से जुड़ें. यह मुहिम साफ पानी के स्रोतों को बचाने का एक संकल्प है. यहां शपथ लें : https://news18.com/mission-paani/

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

दरअसल, अमिताभ बच्चन को साल 1982 में फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान पेट में बहुत खतरनाक चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्हें कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था। इस दौरान अमिताभ बच्चन ने अस्पताल में एक लंबी जंग लड़ी थी, लेकिन ठीक होकर एक बार फिर लोगों के सामने लौटे थे। स्थिति ऐसी थी कि डॉक्टरों ने उन्हें क्लीनिकली डेड घोषित कर दिया गया था।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

कुछ लोग कहें ये कूल है , मैं कहूँ, भयंकर भूल है अब निकल पड़ा ये शूल है ; नहीं मेरे ये अनुकूल है 🤪 ~ Ab

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

लिवर हो चुका है खराब

हाल ही में अमिताभ बच्चन ने बताया था कि उनका 75 फीसदी लिवर खराब हो चुका है और वो सिर्फ 25 प्रतिशत लिवर के सहारे जिंदगी जी रहे हैं। एक कार्यक्रम के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया था कि मुझे यह कहते हुए बुरा नहीं लगता कि मैं ट्यूबरक्‍लोसिस (टीबी) और हेपेटाइटिस बी से पीड़ित हूं। बिग बी ने इस दौरान यह भी बताया था कि मुझे करीब 8 सालों तक नहीं पता था कि मुझे टीबी है।

Posted By: Mohit Pareek

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप