नई दिल्ली, जेएनएन। हिंदी सिनेमा में अमिताभ बच्चन ने अपनी अदाकारी से कई पीढ़ियों को प्रभावित किया है और आज भी कर रहे हैं। उम्र के जिस दौर में लोग थकने लगते हैं, अमिताभ पर्दे पर सक्रिय हैं। अलग-अलग तरह के किरदारों से वो उम्र की हर मुश्किल को चुनौती देते नज़र आते हैं। हालांकि, कई बार उम्र का एहसास उन्हें भी परेशान करता है। अमिताभ ने हाल ही में अपने ब्लॉग पर खुलासा किया कि उन्हें एक बार लगने लगा था कि जल्द उनकी आंखों की रोशनी चली जाएगी, मगर ऐसे वक़्त में मां के नुस्ख़े ने उन्हें नई रोशनी दी। 

बिग बी ने अपने ब्लॉग में लिखा- ''आंखों से धुंधला दिखने लगा है। कुछ दिनों से चीजें डबल दिखाई दे रही हैं और मैंने यह मानना शुरू कर दिया है कि अंधापन आने वाला है। पहले से शरीर में इतनी मेडिकल दिक्कतों के साथ एक समस्या शुरू होने वाली है।''

मां का नुस्ख़ा

अमिताभ ने यादों में डुबकी लगाते हुए लिखा- ''फिर उन दिनों के बारे में सोचा, जब मां अपनी साड़ी के पल्लू को गेंद का रूप देकर अपनी सांसों से इसे गर्म करती थीं और आंख पर रख दिया करती थीं और समस्या ख़त्म हो जाती थी। इसलिए इसका पालन किया। तौलिये को गर्म पानी में जुबोकर इसे आंखों पर रखा।''

अमिताभ ने बताया कि उनके डॉक्टर ने भरोसा दिलाया है कि वो ब्लाइंड नहीं होने वाले। यह स्क्रीन ज़्यादा देखने की वजह से हो रहा है, जिसका असर आंखों पर पड़ रहा है। उन्होंने हर घंटे आंखों में डालने के लिए आई ड्रॉप दिया है। कम्प्यूटर पर बहुत वक़्त देने की वजह से ऐसा हुआ। आंखें थक गयीं। और कुछ नहीं। अमिताभ ने इस बात पर ख़ुशी जताई कि मां का घरेलू नुस्ख़ा काम कर गया और वो देख सकते हैं।

आने वाली फ़िल्में

अमिताभ बच्चन की आने वाले वक़्त में चेहरे, गुलाबो सिताबो और ब्रह्मास्त्र में दिखायी देंगे। इन तीनों ही फ़िल्मों में वो यंग जनरेशन के तीन कलाकारों के साथ पहली बार काम कर रहे हैं। चेहरे में बिग बी के साथ इमरान हाशमी हैं तो गुलाबो सिताबो में आयुष्मान खुराना और ब्रह्मास्त्र में रणबीर कपूर के साथ अमिताभ स्क्रीन स्पेस शेयर करेंगे। (इनपुट- आईएएनएस)

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021