नई दिल्ली,जेएनएन। अमेजन प्राइम वीडियो ने आज पांच कहानियों की हिंदी एंथोलॉजी फिल्म अनपॉज्ड: नया सफर का रोचक ट्रेलर लॉन्च कर दिया है। दो दिन पहले ही मकर संक्रांति पर एंथोलॉजी का मोशन पोस्टर रिलीज किया गया था।

कोरोना महामारी के दस्तक देने और उससे बचाव के लिए लगाये गये लॉकडाउन ने सभी के जीवन को कई तरह से प्रभावित किया। पैसों की तंगी से लेकर मेंटल हेल्थ तक, कोरोना ने कई उतार चढ़ाव दिखाए। ऐसी ही कई कहानियों को समेटे वेब सीरीज 'अनपाज्ड', अमेजन प्राइम वीडियो ने साल 2020 में स्ट्रीम की थी, जिसे जबरदस्त रेस्पॉन्स मिला था। अब इसका नया सीजन ‘अनपाज्ड- नया सफर’ 21 जनवरी को प्राइम वीडियो पर आ रहा है।

पहले सीजन की तरह ही अगली कड़ी भी पांच कहानियों को कहती एंथोलाजी है और कोविड-19 के कारण लोगों के जीवन में आयी चुनौतियों और उम्मीदों से जुड़ी, दिल को छू लेने वाली कहानियां बयां करेगी। एंथोलॉजी में तीन तिगाड़ा', द कपल, गोंद के लड्डू, वॉर रूम और वैकुंठ नाम की पांच शार्ट फिल्में होंगी। जिनका निर्देशन क्रमश: रुचिर अरुण, नूपुर अस्थाना, शिखा माकन, अयप्पा केएम और नागराज मंजुले ने किया है। 

एंथोलॉजी में शामिल स्टार कास्ट

•तीन तिगाड़ा: साकिब सलीम, आशीष वर्मा और सैम मोहन इसमें प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

• द कपल: श्रेया धन्वंतरि व प्रियांशु पेन्युली लीड आर्टिस्ट हैं।

•गोंद के लड्डू: दर्शन राजेंद्रन, अक्षवीर सिंह सरन और नीना कुलकर्णी इसमें प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

•वॉर रूम: गीतांजलि कुलकर्णी, रसिका अगाशे, पूर्णानंद वांदेकर और शरवरी देशपांडे लीड किरदारों में हैं।

•वैकुंठ: अर्जुन करचेंड हनुमंत भंडारी लीड रोल में हैं।

निर्देशकों ने एंथोलॉजी पर की बात

'तीन तिगाड़ा' के निर्देशक रुचिर अरुण ने कहा, "अनपॉज्ड: नया सफर एंथोलॉजी, दिलचस्प कहानियों को लेकर आया है जिसमें जज्बातों का मेला है। तीन तिगाड़ा के साथ, हमारा प्रयास मानवीय भावनाओं के विभिन्न पक्षों को उजागर करना था। फिल्म की अनूठी कहानी को एक्टर्स ने पर्दे पर खूबसूरती से निभाया है।"

'द कपल' की निर्देशक नुपुर अस्थाना ने कहा, “नौकरी से छंटनी महामारी के दौरान घटी कड़वी हकीकत रही जिसने दुनिया भर के प्रोफेशनल्स को बहुत बुरी तरह प्रभावित किया। 'द कपल' इस तरह के प्रोफेशनल सेटबैक की वजह से भावनात्मक उथल-पुथल और जटिलताओं को कैच करने की कोशिश है कि यह किस तरह से दो लोगों के बीच के व्यक्तिगत संबंधों को प्रभावित करती है जो उनकी रियलटीज को बदलती हैं।" 

'गोंद के लड्डू' की निर्देशक शिखा माकन ने कहा, "महामारी ने हम सभी को किसी न किसी रूप में प्रभावित किया है। हम सब अपने से दूर रहने वाले अपने प्रियजनों की चिंता करते हैं और दूर से ही उनसे कनेक्ट करने और उनकी देखभाल करने के साधनों की तलाश में रहते हैं। कभी-कभी हम अजनबियों के साथ भी हमारा कनेक्शन बन जाता है। गोंद के लड्डू का आइडिया, ट्विस्ट के साथ ह्यूमन बॉन्ड्स के स्पेक्ट्रम को दर्शाना था। बेहतरीन कास्ट एंड क्रू के साथ इस फिल्म को शूट करना एक गजब का अनुभव रहा, जिन्होंने फिल्म में जान फूंक दी। यह बारीकी से बुनी गई एक अर्थपूर्ण स्टोरी है।"

'वॉर रूम' के निर्देशक, अयप्पा केएम ने कहा, “महामारी के दौरान फ्रंटलाइन वर्कर्स ने किस तरह प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना किया था, अनके जोखिम के बीच किस तरह हमारे लिए खड़े रहे, वॉर रूम उनकी कहानी को बयां करने की कोशिश है। यह एक दिलचस्प कहानी है जो दबाव में मानवीय भावनाओं के एक अलग पहलू को उजागर करती है। जितनी खूबसूरती से मेरी टीम ने इसको जीवंत किया है उसके लिए मैं पूरी टीम का आभारी हूं।”

'वैकुंठ' के निर्देशक, नागराज मंजुले ने कहा, “एंथोलॉजी, अनपॉज्ड: नया सफर अपनी प्रत्येक फिल्म के साथ जज्बातों की एक श्रृंखला पेश करती है, और वैकुंठ अप्रत्याशित रूप से निराशा व आशा के बीच एक अनूठे संतुलन के साथ इसे और भी समृद्ध करती है। एक टीम के रूप में कहानी को इस एंथोलॉजी के हिस्से के रूप में लाने के लिए विनम्र और सम्मानित महसूस कर हैं। हमें उम्मीद है कि दर्शकों इसे लंबे समय याद रखेंगे।” 

बता दें, अनपॉज्ड के पहले पार्ट में ग्लिच, रैट-ए-टैट, विषाणु, चांद मुबारक और अपार्टमेंट नाम की पांच शॉर्ट फिल्में थी, जिनमें रत्ना पाठक शाह, रिचा चड्ढा, सुमीत व्यास, गुलशन देवैया, संयमी खेर, तनिष्ठा चटर्जी, रिंकू राजगुरु, लिलेट दुबे, अभिषेक बनर्जी, गीतिका विद्या ओहल्यान और शारदुल भारद्वाज मुख्य भूमिकाओं में थे।

Edited By: Vaishali Chandra