Move to Jagran APP

आलिया के लिए देशभक्ति के ये हैं मायने, देश के लिए करना चाहती हैं ये काम

वह कहती हैं कि मैं छोटी-छोटी चीजें कर के कोशिश कर रही हूं कि मैं सोसाइटी को कुछ दे पाऊं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 07:12 PM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 07:12 PM (IST)
आलिया के लिए देशभक्ति के ये हैं मायने, देश के लिए करना चाहती हैं ये काम
आलिया के लिए देशभक्ति के ये हैं मायने, देश के लिए करना चाहती हैं ये काम

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। आलिया भट्ट फिल्म राज़ी में एक देशभक्त की भूमिका में हैं, जो अपने देश के लिए स्पाई बन कर दूसरे देश जाती है और अपनी जान की परवाह किये बगैर देश के लिए अपनी जान लगा देती हैं लेकिन रियल लाइफ में आलिया मानती हैं कि सिर्फ यह समझ कर बैठना कि हां मैं देश भक्त हूं यह देशभक्ति नहीं हो सकती है।

loksabha election banner

आलिया कहती हैं “मैं रियल लाइफ में ऐसे सिर्फ हाथ पर हाथ रख कर बैठ नहीं सकती। वह कहती हैं कि सिर्फ हम देश से प्यार करते हैं। इतना कहकर हम खुद को देशभक्त नहीं कह सकते। यह निराधार है। अगर आप प्यार करते हैं। तो आपको कुछ करना भी होगा। आलिया कहती हैं कि यही वजह है कि वह कुछ नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन से जुड़ कर काम कर रही हैं तो हाल ही में वह आमिर के साथ उनके पानी फाउंडेशन के काम से भी जुड़ीं। वह कहती हैं कि मैं छोटी-छोटी चीजें कर के कोशिश कर रही हूं कि मैं सोसाइटी को कुछ दे पाऊं। आलिया आगे कहती हैं कि कभी कभी इस बारे में अपने पापा महेश भट्ट से भी बातें करती हैं। आलिया कहती हैं कि मेघना की फिल्म मुझे हकीकत के करीब लगती है। वह कहती हैं कि जब उन्होंने तलवार देखी थी, तब भी उन्हें लग रहा था कि सब कुछ आँखों के सामने हो रहा है। लोग एक्टिंग कर रहे हैं, उन्हें ऐसा नहीं लग रहा था। यही वजह है कि इस फिल्म में काफी मजा आया। इस फिल्म के सेट पर वह सब कुछ स्वाभाविक दिखाना चाहती थीं।

आलिया कहती हैं कि उनके पास स्ट्रांग आई है। उन्हें लगता है कि मेघना के पास एक इमोशनल डेप्थ है, जो उन्हें गुलजार और राखी से विरासत में मिली है। आलिया कहती हैं कि यही वजह है कि हम दोनों एक दूसरे से काफी कनेक्ट भी हुए, क्योंकि मैंने भी माँ-बाप से काफी कुछ सीखा है।

यह भी पढ़ें: सोनम कपूर के रिसेप्शन में शाहरुख़-सलमान ने साथ में किया जबरदस्त डांस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.