नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड में हमेशा से ही रियल लाइफ या घटनों पर बनी फिल्मों का बोलबाला रहा है। ऐसी फिल्मों को दर्शक देखना बेहद पसंद करते हैं। इस फिल्मों के जरिए दर्शकों को फेमस हस्तियों के जीवन के हर पहलुओं को करीब से जानने का मौका मिलता है। 

ऐसे में अगर कहानी किसी बड़े माफिया डॉन से जुड़ी हो तो दर्शकों में फिल्म देखने की दिलचस्पी को चार गुना बढ़ा देती है। इसके साथ ही अगर ये वुमेन गैंगस्टर हो तो फिर बात ही क्या। बॉलीवुड में इनदिनों एक ऐसी ही वुमेन गैंगस्टर की फिल्म बन रही है जो काफी चर्चा में है। ये फिल्म है 'गंगूबाई काठियावाड़ी'।

ये फिल्म मुंबई की माफिया डॉन गंगूबाई के जीवन पर बन रही है। इस फिल्म में गंगूबाई के रोल में एक्ट्रेस आलिया भट्ट अहम रोल में हैं। इससे पहले भी बॉलीवुड में अबतक ऐसी कई वुमेन गैंगस्टर पर फिल्में बन चुकी हैं जिन्हें काफी पसंद किया गया है। आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में... 

'गंगूबाई काठियावाड़ी'

इस लिस्ट में पहला नाम आता है आलिया भट्ट की अपकमिंग मूवी 'गंगूबाई काठियावाड़ी' का। इस फिल्म को संजय लीला भंसाली बना रहे हैं। ये एक बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म होगी, जिसमें कई कोठों की मालकिन रही गंगूबाई के जीवन को दिखाया जाएगा। ये मूवी लेखक हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई' पर आधारित है। इस फिल्म में गंगूबाई के रोल में एक्ट्रेस आलिया भट्ट अहम रोल में हैं। हाल ही में इस फिल्म से आलिया का लुक सामने आया है। उनका ये लुक काफी चर्चा में रहा है। ये फिल्म 11 सितम्बर, 2020 को रिलीज होगी।

 

'बेगम जान'

विद्या बालन को हमेशा से ही उनके एक्सपेरिमेंटल किरदारों के लिए जाना जाता है। उन्होंने साल 2017 में आई फिल्म 'बेगम जान' में वेश्यालय की मालकिन का रोल निभाया था। फिल्म का उनका कैरेक्टर बहुत स्ट्रॉन्ग दिखाया गया था, जो अपने वेश्यालय के लिए कुछ भी कर सकती हैं। यह फिल्म 2015 में बनी श्रीजीत मुखर्जी की ही फिल्म 'राजकहिनी' का हिंदी रीमेक है।

'हसीना पारकर'

इस लिस्ट में क्यूट और चुलबुली लड़की का किरदार निभाने वाली श्रद्धा कपूर भी शामिल हैं। श्रद्धा कपूर ने फिल्म 'हसीना पारकर' में अपनी दमदार एक्टिंग से सभी को हैरान कर दिया था। आपको बता दें कि ये फिल्म अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की बहन की बायोपिक थी। इसमें उनकी 17 साल से लेकर 43 साल की उम्र तक के संघर्ष की कहानी दिखाई गई थी।

 

'बैंडिट क्वीन'

दमदार एक्ट्रेस सीमा बिस्वास कई साल पहले ही माफिया डॉन रहीं फूलन देवी का किरदार बड़े पर्दे पर निभा चुकी हैं। फूलन देवी पर बनी इस फिल्म का नाम 'बैंडिट क्वीन' था और ये फिल्म साल 1994 में आई थी। आपको बता दें कि इस फिल्म के लिए उन्होंने राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा गया था।  

 

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म 'छपाक' हाल ही में रिलीज हुई है। उनकी ये फिल्म दिल्ली की एसिड सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन पर बनी रियल स्टोरी है। वहीं अबतक दीपिका पादुकोण वुमेन गैंगस्टर के किरदार में नजर नहीं आई हैं। लेकिन खबरें हैं कि वह जल्द ही माफिया क्वीन रहिमा खान यानि सपना दीदी के रूप में बड़े पर्दे पर नजर आ सकती हैं।

विशाल भारद्वाज की इस फिल्म में इरफान खान नजर आने वाले थे। हालांकि बाद में खबरें आईं कि दीपिका ने साइनिंग अमाउंट लौटा दिया है, लेकिन उन्होंने डायरेक्टर को कहा कि जब इरफान पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे, तब वे साथ में काम करेंगे। बता दें कि अब तक इस फिल्म के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Posted By: Priti Kushwaha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस