नई दिल्ली, जेएनएन। संजय लीला भंसाली की फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी का वर्ल्ड प्रीमियर 72वें बर्लिन अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोह में किया जाएगा। यह फिल्म अगले साल फरवरी में सिनेमाघरों में रिलीज होगी। गंगूबाई काठियावाड़ी में आलिया भट्ट मुख्य भूमिका में हैं, जबकि अजय देवगन फिल्म में कैमियो कर रहे हैं। गंगूबाई काठियावाड़ी फेस्टिवल स्पेशल (Berlinale Special) के रूप में दिखायी जाएगी।

इस सेगमेंट में उन फिल्मों को दिखाया जाता है, जो सिनेमाई उत्कृष्टता के लिहाज से वजनदार होती हैं। इस साल ज्यादातर ऐसी फिल्मों को चुना गया है, जो पैनडेमिक के दौरान शूट की गयी हैं। गंगूबाई काठियावाड़ी संजय लीला भंसाली की दसवीं फिल्म है और ऐसे समय में आ रही है, जब उनके करियर को 25 साल पूरे हो चुके हैं। फिल्म को लेकर भंसाली ने कहा कि गंगूबाई काठियावाड़ी की कहानी मेरे दिल के बहुत करीब रही है और इस सपने को पूरा करने के लिए हमारी टीम ने भरपूर कोशिश की है। प्रतिष्ठित बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में फिल्म का जाना गर्व की बात है।

View this post on Instagram

A post shared by Bhansali Productions (@bhansaliproductions)

फिल्म का सह-निर्माण पेन स्टूडियो के जयंतीलाल गाडा ने किया है। उन्होंने कहा- आलिया ने फिल्म में शानदार परफॉर्मेंस दी है और इस प्रोजेक्ट से जुड़ने के लिए अजय देवगन का शुक्रिया। हमें मिस्टर भंसाली के क्राफ्ट में पूरा यकीन था। बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में फिल्म का जाना आनंददायक है। इससे दुनियाभर के दर्शकों तक गंगूबाई काठियावाड़ी पहुंच सकेगी। आलिया अगले साल ब्रह्मास्त्र में भी नजर आएंगी, जिसका मोशन पोस्टर बुधवार को रिलीज किया गया है।

गंगूबाई काठियावाड़ी भारत में 18 फरवरी को रिलीज हो रही है। पहले फिल्म की रिलीज 6 जनवरी थी, मगर एसएस राजामौली की आरआरआर की रिलीज 7 जनवरी फिक्स होने के बाद गंगूबाई काठियावाड़ी की रिलीज 18 फरवरी कर दी गयी थी। आरआरआर में भी आलिया भट्ट और अजय देवगन एक अहम भूमिका में नजर आने वाले हैं। गंगूबाई काठियावाड़ी एस हुसैन जैदी की किताब 'माफिया क्वींस ऑफ मुंबई' के एक अध्याय से प्रेरित है।गंगूबाई 1960 के दशक के दौरान कमाठीपुरा की सबसे शक्तिशाली शख्सियतों में से एक थीं, जिनका प्रभाव राजनीतिक जगत तक था। 

Edited By: Manoj Vashisth