Move to Jagran APP

Alfaaz Singh: सिद्धू मूसेवाला, अल्फाज ही नहीं इन पंजाबी सिंगर्स पर भी हो चुका है जानलेवा हमला, कई ने गंवाई जान

पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री के स्टार अपराधियों के खासे निशाने पर रहते हैं। अब अल्फ़ाज़ सिंह पर शनिवार को जानलेवा हमला हुआ है जिसमें वो बुरी तरह से घायल हो गए हैं। इससे पहले कई पंजाबी सिंगरों पर जानलेवा हमले हो चुके हैं।

By Nitin YadavEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 07:13 PM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 07:13 PM (IST)
Alfaaz Singh: सिद्धू मूसेवाला, अल्फाज ही नहीं इन पंजाबी सिंगर्स पर भी हो चुका है जानलेवा हमला, कई ने गंवाई जान
Siddu Musewala and not only Alfaz these Punjabi singers have also attacked.

नई दिल्ली, जेएनएन। ऐसा मालूम होता है कि पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री को किसी की बुरी नजर लग गई है। लगातार पंजाबी सिंगरों को निशाना बनाया जा रहा है। पहले सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुआ और अब बीते शनिवार को सिंगर अमनजोत सिंह पन्नू उर्फ अल्फाज पर जानलेवा हमला हुआ।

loksabha election banner

आपको बता दें ये कोई पहला मामला नहीं है जब गैंगस्टरों ने किसी पंजाबी सिंगर को अपना निशाना बनाया हो। इससे पहले भी कई बड़े गायकों पर पंजाब में हमला हो चुका है, हमले में कई सिंगर्स की जान चली गई, तो कई गंभीर रूप से घायल हो गए। इस लिस्ट में सिद्दू मूसेवाला और अल्फाज ही नहीं बल्कि अमर सिंह चमकीला, सुरजीत बिंदरखिया, परमिश वर्मा, दिलशाद अख्तर और जैसे बड़े स्टार्स शामिल हैं।

अमर सिंह चमकीला

80 के दशक में उभरे पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला को साल 1988 में उनकी कार पर हमला कर पत्नी और दो साथियों सहित सिंगर की हत्या कर दी। आज भी चमकीला की हत्या भी एक गुत्थी बनी हुई है। दिलशाद अख्तर 90 के दशक में पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में कई स्टार्स गैंगस्टरों के निशाने पर आए। साल 1996 में गायक दिलशाद अख्तर को भी अपराधियों ने हमला किया था।

परमीश वर्मा

सॉन्ग गाल नी करनी से लोगों के दिल में जगह बनाने वाले गायक परमीश वर्मा पर साल 2018 में मोहाली में अपराधियों ने हमला किया, लेकिन वो भाग्यशाली रहे कि गोली उनके घुटने में लगी और उनकी जान बच गई।

सिद्धू मूसेवाला

इसी साल मई के अंत में फेमस पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की कार पर हमला कर गैंगस्टरों ने हत्या कर दी, जिसके बाद पंजाब और पूरे देश की राजनीति गरमा गई थी, क्योंकि उस दौरान पंजाब के नवनिर्वाचित सीएम भगवंत मान ने उनकी सिक्योरिटी वापस ली थी। गायक पर मनसा के जवाहर गांव के पास अपराधियों ने ताबड़-तोड़ फायरिंग की थी, जिसमें उनकी जान चली गई।

अल्फाज सिंह

 

अब अब रविवार को सिंगर अमनजोत सिंह पन्नू उर्फ अल्फाज पर जानलेवा हमला हुआ। कथित तौर पर सिंगर को मोहाली के लांडरां-बनूर रोड स्थित पर एक ढाबे के बाहर एक वाहन ने टक्कर मार दी, जिसमें वो बुरी तरह से घाटल हो गए। जानकारी के अनुसार अल्फाज ने मशहूर सिंगर हनी सिंह के एल्बम 'हाय मेरा दिल' संगीत की दुनिया में डेब्यू किया है।

यह भी पढ़ें: Brahmastra: यश की 'केजीएफ 2' को रणबीर कपूर ने कमाई के मामले में छोड़ा पीछे, लेकिन पत्नी आलिया भट्ट से ही गए हार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.