नई दिल्ली, जेएनएन। ऐसा मालूम होता है कि पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री को किसी की बुरी नजर लग गई है। लगातार पंजाबी सिंगरों को निशाना बनाया जा रहा है। पहले सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुआ और अब बीते शनिवार को सिंगर अमनजोत सिंह पन्नू उर्फ अल्फाज पर जानलेवा हमला हुआ।

आपको बता दें ये कोई पहला मामला नहीं है जब गैंगस्टरों ने किसी पंजाबी सिंगर को अपना निशाना बनाया हो। इससे पहले भी कई बड़े गायकों पर पंजाब में हमला हो चुका है, हमले में कई सिंगर्स की जान चली गई, तो कई गंभीर रूप से घायल हो गए। इस लिस्ट में सिद्दू मूसेवाला और अल्फाज ही नहीं बल्कि अमर सिंह चमकीला, सुरजीत बिंदरखिया, परमिश वर्मा, दिलशाद अख्तर और जैसे बड़े स्टार्स शामिल हैं।

अमर सिंह चमकीला

80 के दशक में उभरे पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला को साल 1988 में उनकी कार पर हमला कर पत्नी और दो साथियों सहित सिंगर की हत्या कर दी। आज भी चमकीला की हत्या भी एक गुत्थी बनी हुई है। दिलशाद अख्तर 90 के दशक में पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में कई स्टार्स गैंगस्टरों के निशाने पर आए। साल 1996 में गायक दिलशाद अख्तर को भी अपराधियों ने हमला किया था।

परमीश वर्मा

सॉन्ग गाल नी करनी से लोगों के दिल में जगह बनाने वाले गायक परमीश वर्मा पर साल 2018 में मोहाली में अपराधियों ने हमला किया, लेकिन वो भाग्यशाली रहे कि गोली उनके घुटने में लगी और उनकी जान बच गई।

सिद्धू मूसेवाला

इसी साल मई के अंत में फेमस पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की कार पर हमला कर गैंगस्टरों ने हत्या कर दी, जिसके बाद पंजाब और पूरे देश की राजनीति गरमा गई थी, क्योंकि उस दौरान पंजाब के नवनिर्वाचित सीएम भगवंत मान ने उनकी सिक्योरिटी वापस ली थी। गायक पर मनसा के जवाहर गांव के पास अपराधियों ने ताबड़-तोड़ फायरिंग की थी, जिसमें उनकी जान चली गई।

अल्फाज सिंह

 

अब अब रविवार को सिंगर अमनजोत सिंह पन्नू उर्फ अल्फाज पर जानलेवा हमला हुआ। कथित तौर पर सिंगर को मोहाली के लांडरां-बनूर रोड स्थित पर एक ढाबे के बाहर एक वाहन ने टक्कर मार दी, जिसमें वो बुरी तरह से घाटल हो गए। जानकारी के अनुसार अल्फाज ने मशहूर सिंगर हनी सिंह के एल्बम 'हाय मेरा दिल' संगीत की दुनिया में डेब्यू किया है।

यह भी पढ़ें: Brahmastra: यश की 'केजीएफ 2' को रणबीर कपूर ने कमाई के मामले में छोड़ा पीछे, लेकिन पत्नी आलिया भट्ट से ही गए हार

Edited By: Nitin Yadav

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट