Move to Jagran APP

अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने बढ़ाया कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए हाथ, यूके से मंगा रहे 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स

कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने अपने ट्विटर एकाउंट खोल दिये हैं। कोरोना पीड़ितों की मदद की अपीलों को वो रीट्वीट कर रहे हैं और इससे संबंधित संसाधनों के बारे में जानकारी साझा कर रहे हैं ताकि जानें बच सकें। वहीं कुछ सेलेब्रिटीज़ ख़ुद संसाधन जुटाने का ज़रिया बने हुए हैं।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 03:33 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 07:50 AM (IST)
अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना ने बढ़ाया कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए हाथ, यूके से मंगा रहे 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स
Akshay Kumar and Twinkle Khanna. Photo- Instagram/Twinkle Khanna

नई दिल्ली, जेएनएन। देश इस वक़्त कोरोना वायरस के सबसे विकराल रूप का सामना कर रहा है। विभिन्न राज्यों और शहरों से अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और दवाओं की किल्लत की ख़बरें आ रही हैं। कोरोना मरीज़ों के लिए ऑक्सीजन की कमी सबसे बड़े संकट के रूप में उभरकर सामने आयी है, जिसकी वजह से जानें भी जा रही हैं। ट्विटर मदद की गुहारों से पटा पड़ा है और लोग एक-दूसरे के ट्वीट आगे बढ़ा रहे हैं, ताकि ज़रूरतमंदों को मदद मिल सके।

loksabha election banner

कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ ने अपने ट्विटर एकाउंट इसके लिए खोल दिये हैं। कोरोना पीड़ितों की मदद की अपीलों को वो रीट्वीट कर रहे हैं और इससे संबंधित संसाधनों के बारे में जानकारी साझा कर रहे हैं, ताकि जानें बच सकें। वहीं, कुछ सेलेब्रिटीज़ ख़ुद संसाधन जुटाने का ज़रिया बने हुए हैं। 

अब ट्विंकल खन्ना ने देश में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दान करने का फ़ैसला किया है, जिसके वितरण के लिए उन्हें एक सक्षम और पंजीकृत एनजीओ की ज़रूरत है। ट्विंकल ने ट्विटर के ज़रिए लोगों से मदद मांगी है। ट्विंकल ने लिखा- कृपया, मुझे सत्यापित, भरोसेमंद और पंजीकृत एनजीओ के बारे में जानकारी दीजिए, जो 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स (प्रति मिनट 4 लीटर ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाले) बांटने में मदद कर सके। ट्विंकल ने ट्वीट में बताया कि ये कंसंट्रेटर्स सीधे यूके से उन तक पहुंचाए जाएंगे।

ट्विंकल ने एक यूज़र के रिस्पॉन्स के जवाब में बताया कि वो कुछ वक़्त से ट्विटर को सिर्फ़ बुलेटिन बोर्ड की तरह इस्तेमाल कर रही थीं, मगर इस दौर में अस्थायी रूप से लौट आयी हूं। एक और ट्वीट में ट्विंकल ने बताया कि लंदन में भारतीय मूल के दो डॉक्टर्स ने 120 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करने का फ़ैसला किया है। अक्षय और ट्विंकल के 100 मिलाकर अब 220 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स बांट जाएंगे। 

बता दें, इससे पहले अक्षय कुमार ने कोरोना पीड़ितों के लिए खाने, दवाओं और ऑक्सीजन का इंतज़ाम करने के लिए गौतम गंभीर फाउंडेशन को एक करोड़ रुपये की मदद की थी। गौतम ने ट्विटर के ज़रिए जानकारी देते हुए अक्षय कुमार का शुक्रिया अदा किया था। 

ट्विटर पर जो सेलेब्रिटी कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए जिन कलाकारों और फ़िल्म शख्सियतों के ट्विटर हैंडल सक्रिय हैं, उनमें प्रियंका चोपड़ा, सोनू सूद, भूमि पेडनेकर, मनोज बाजपेयी, विनीत कुमार सिंह, सोनम कपूर, आलिया भट्ट, स्वरा भास्कर, तापसी पन्नू, आदिल हसन आदि शामिल हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.