Move to Jagran APP

Ayushmann Khurrana से पहले अक्षय कुमार-ऋषि कपूर तक... पर्दे पर गे बन चुके हैं ये दिग्गज एक्टर

आयुष्मान वो पहले एक्टर नहीं है जो पर्दे पर गे का किरदार निभाने जा रहे हैं। उनसे पहले अक्षय कुमार ऋषि कपूर मनोज वाजपेयी समेत कई एक्टर गे का किरदार निभा चुके हैं।

By Nazneen AhmedEdited By: Published: Tue, 21 Jan 2020 07:55 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jan 2020 08:25 AM (IST)
Ayushmann Khurrana से पहले अक्षय कुमार-ऋषि कपूर तक... पर्दे पर गे बन चुके हैं ये दिग्गज एक्टर
Ayushmann Khurrana से पहले अक्षय कुमार-ऋषि कपूर तक... पर्दे पर गे बन चुके हैं ये दिग्गज एक्टर

नई दिल्ली, जेएनएन। आयुष्मान खुराना की अपकमिंग फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ का ट्रेलर 20 जनवरी को रिलीज़ कर दिया गया है। इस फिल्म में आयुष्मान की समलैंगिक लव स्टोरी को दिखाया गया है। फिल्म में आयुष्मान गे बने हैं जो एक लड़के से बहुत प्यार करते हैं और उससे शादी करना चाहते हैं। लेकिन जैसे ही उनके और उनके ब्वॉयफ्रेंड के मां-बाप को इस बारे में पता चलता है वो भड़क जाते हैं और महाभारत शुरू हो जाती है। ट्रेलर काफी एंटरटेनिंग है, लोगों को भी काफी पसंद आ रहा है।

loksabha election banner

लोग आयुष्मान के लुक से लेकर उनके किरदार तक की काफी चर्चा कर रहे हैं, लेकिन हम आपको बता दें कि आयुष्मान वो पहले एक्टर नहीं है जो पर्दे पर गे का किरदार निभाने जा रहे हैं। उनसे पहले अक्षय कुमार, ऋषि कपूर, मनोज वाजपेयी समेत कई दिग्गज एक्टर गे का किरदार निभा चुके हैं। चलिए हम आपको बताते हैं उन एक्टर्स के बारे में जो पर्द पर गे बन चुके हैं।

अभिषेक बच्चन- जॉन इब्राहिम : 14 नवंबर 2008 में रिलीज़ हुई अभिषेक बच्चन और जॉन इब्राहिम की फिल्म 'दोस्ताना' काफी चर्चा में रही थी। अभिषेक और जॉन इस फिल्म में गे बने थे। इस दौर में गे बनना दोनों के लिए काफी चुनौतीपूर्ण किरदार था, यही वजह है कि इसकी आज तक चर्चा होती है।

ऋषि कपूर : साल 2012 में रिलीज हुई सिद्धार्थ, आलिया और वरुण धवन की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में ऋषि कपूर ने गे का किरदार निभाया था। उस फिल्म में ऋषि कॉलेज के प्रिसिंपल बने थे जो अपने स्पोर्ट्स टीजर यानी रोनित रॉय पर डोरे डालता रहते हैं।

अक्षय कुमार : साल 2016 में रिलीज़ हुई अक्षय कुमार और जॉन इब्राहिम की फिल्म 'ढिशुम' में अक्षय ने गे का किरदार निभाया था। अक्षय को हमेशा एक्शन हीरो के रूप में पहचाना जाता है ऐसे में पर्दे पर उनका गे बनना लोगों के लिए काफी चौंकाने वाल किरदार था।

फवाद खान : साल 2016 में ही रिलीज़ हुई आलिया, सिद्धार्थ और फवाद खान की फिल्म में फवाद गे बने थे। हालांकि, फिल्म के अंत में उनके गे होने का खुलासा किया गया था। 

मनोज वाजपेयी : साल 2016 में ही रिलीज़ हुई राजकुमार  राव की फिल्म 'अलीगढ़' में मनोज बाजपेयी ने एक गे प्रोफेसर का किरदार निभाया था। 'अलीगढ़' एक सच्ची घटना पर आधारित फिल्म थी जो कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर की कहानी थी।

रणदीप हुड्डा-साकिब सलीम : करण जौहर की फिल्म 'बॉम्बे टॉकिज' में साकिब सलीम और रणदीप हुड्डा गे कपल के रूप में नजर आए थे। ये फिल्म तो फ्लॉप रही थी लेकिन दोनों एक्टर्स के बीच किसिंग सीन काफी चर्चा में रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.