Move to Jagran APP

Diwali पर फिर गुलज़ार होंगे सिनेमाघर, 'सूरज पे मंगल भारी' समेत रिलीज़ हो रहीं इतनी नई-पुरानी बॉलीवुड फ़िल्में

Bollywood Films In Diwali Week सिनेमाघरों खुलने के बाद इस दिवाली पर पहली रिलीज़ होगी सूरज पे मंगल भारी। इस फ़िल्म को पहले 13 नवम्बर को थिएटर्स में ही उतारने का फै़सला किया गया था। मगर फिर रिपोर्ट्स आयीं कि ओटीटी पर आ सकती है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 09 Nov 2020 06:10 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 05:29 PM (IST)
दिवाली वीक में कई पुरानी फ़िल्में भी दोबारा रिलीज़ हो रही हैं। (फोटो- मिड-डे, ट्विटर)

नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना वारयस पैनेडेमिक की भेंट चढ़ने के बाद दिवाली पर फ़िल्म इंडस्ट्री और सिनेमाघरों में कुछ रौनक लौटने के आसार बन गये हैं। इस दिवाली पर सिनेमाघरों को गुलज़ार करने के लिए कुछ नई और कई पुरानी फ़िल्में रिलीज़ की जा रही हैं। आइए, नज़र डालते हैं ऐसी फ़िल्मों पर...

loksabha election banner

15 अक्टूबर को केंद्र सरकार द्वारा सिनेमाघर खोलने की इजाज़त देने के बाद इस दिवाली पहली रिलीज़ होगी सूरज पे मंगल भारी। इस फ़िल्म को शुरुआत में 13 नवम्बर को थिएटर्स में ही उतारने का फै़सला किया गया था, मगर बीच में कुछ रिपोर्ट्स आयीं, जिनमें दावा किया गया कि मेकर्स सूरज पे मंगल भारी को ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर ही रिलीज़ करने का मन बना रहे हैं।

इसकी वजह थी देश के कई राज्यों का सिनेमाघर बंद रखने का फ़ैसला। मगर, पिछले दिनों महाराष्ट्र सरकार ने जब सिनेमाघर खोलने का आदेश जारी किया तो मेकर्स ने भी इरादा बदल दिया और अब फ़िल्म 15 नवम्बर को थिएटर्स में रिलीज़ होगी।

अभिषेक शर्मा निर्देशित इस रोमांटिक-कॉमेडी ड्रामा में मनोज बाजपेयी, दिलजीत दोसांझ और फ़ातिमा सना शेख़ मुख्य किरदार निभा रहे हैं। ख़ास बात यह है कि 15 नवम्बर का रविवार है। बॉलीवुड फ़िल्में आम तौर पर शुक्रवार को रिलीज़ की जाती हैं।

इन देशों में थिएटर्स में रिलीज़ होगी अक्षय कुमार की लक्ष्मी

अक्षय कुमार की लक्ष्मी आज (9 नवम्बर) को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज़ हो गई। हालांकि, ओवरसीज़ के कुछ देशों में लक्ष्मी सिनेमाघरों में आएगी। फ़िल्म क्रिटिक तरण आदर्श के अनुसार, लक्ष्मी यूएई, ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, फिजी और मॉरिशस में 9 नवम्बर को रिलीज़ हो गयी है, जबकि थायलैंड में 12 नवम्बर और साउथ अफ्रीका में 13 नवम्बर को रिलीज़ होगी।

राघव लॉरेंस निर्देशित लक्ष्मी एक हॉरर-कॉमेडी फ़िल्म है, जिसमें अक्षय कुमार के साथ कियारा आडवाणी लीड रोल में हैं। यह तमिल फ़िल्म मुनि 2- कंचना का रीमेक है। अक्षय फ़िल्म में ट्रांसजेंडर के किरदार में भी दिखायी देंगे। ख़बरें आयी थीं कि लक्ष्मी दिवाली पर कुछ सिंगल स्क्रींस पर रिलीज़ हो सकती है, मगर सोमवार को मेकर्स ने साफ़ कर दिया कि भारत में फ़िल्म सिर्फ़ ओटीटी पर आएगी।

यशराज बैनर की पुरानी फ़िल्में होंगी दोबारा रिलीज़

इसके अलावा दर्शकों को सिनेमाघरों में वापस लाने की गरज से यशराज बैनर ने दिवाली वीक (12-19 नवम्बर) में कई पुरानी फ़िल्मों को उतारने का फ़ैसला किया है और इसके लिए प्रोडक्शन कम्पनी किसी तरह की फीस लागू नहीं करेगी। यशराज बैनर की यह फ़िल्में आइनॉक्स, पीवीआर और सिनेपोलिस थिएटर्स में रिलीज़ की जाएंगी।

तरण आदर्श के मुताबिक जो फ़िल्में रिलीज़ हो रही हैं, उनमें वीर ज़ारा, रब ने बना दी जोड़ी, एक था टाइगर, जब तक है जान, सुल्तान और मर्दानी शामिल हैं। यह सभी फ़िल्में यशराज फ़िल्म्स के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में चल रहे सेलिब्रेशन के तहत दोबारा रिलीज़ की जा रही हैं। ख़ास बात यह है कि इन फ़िल्मों को देखने के लिए सिर्फ़ 50 रुपये की टिकट ख़रीदनी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.