मुंबई। महिलाओं की माहवारी से जुड़ी समस्या पर बनी अक्षय कुमार स्टारर फिल्म पैड मैन ने घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर फिर रफ़्तार पकड़ते हुए 50 करोड़ रूपये की कमाई कर ली है।

आर बाल्की के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने पांचवे दिन आधे सैकड़े का आंकड़ा पार किया है। मंगलवार को फिल्म को छह करोड़ 12 लाख रूपये का कलेक्शन मिला। ये सोमवार के कलेक्शन से 25 लाख रूपये ही ज़्यादा है। देश में कुछ जगहों पर महाशिवरात्रि के अवकाश के चलते कलेक्शन में थोड़ी बढ़ोत्तरी हुई है। अक्षय कुमार, सोनम कपूर और राधिका आप्टे स्टारर इस फिल्म का अब नेट इंडिया कलेक्शन 52 करोड़ चार लाख रूपये हो गया है। फिल्म यदि एक हफ़्ते में 60 लाख रूपये के आंकड़े को छू लेती है तो पैड मैन के लिए ये बॉक्स ऑफ़िस की दृष्टि से ये कामयाबी होगी। यहां बता दें कि अक्षय कुमार की पिछली पांच फिल्मों के मुकाबले से पैड मैन से सबसे कम वीकेंड कलेक्शन आये हैं लेकिन इस फिल्म से निर्देशक आर बाल्की ने अपने नाम एक रिकॉर्ड कर लिया है। ये उनके करियर की बिगेस्ट ग्रॉसर फिल्म बन गई है। इससे पहले करीना और अर्जुन कपूर स्टारर की एंड का ने 51 करोड़ रूपये का लाइफ़ टाइम कलेक्शन किया था। पैड मैन को पहले दिन 10 करोड़ 26 लाख रूपये का कलेक्शन मिला था। सैनिटरी पैड्स से जुड़े क्रन्तिकारी अविष्कार की कहानी पर बनी इस फिल्म को पहले वीकेंड में 40 करोड़ पांच लाख रूपये की कमाई हुई। पैड मैन, महिलाओं की माहवारी के दौरान होने वाली उस तकलीफ़ पर फोकस कर बनाई गई है, जब शर्म या संकोच के चलते महिलायें माहवारी के दौरान पैड्स का इस्तेमाल करने की बजाय, ऐसे तरीके अपनाती हैं, जिससे जान का ख़तरा भी हो सकता है । ये फिल्म सैनिटरी नैपकिंस के क्षेत्र में क्रांतिकारी आविष्कार करने वाले उस अरुणाचलम मुरुगनाथम की ज़िंदगी से जुड़ी है, जिन्होंने हाइजनिक और सस्ते नैपकिन बनाने वाली मशीन बनाई।

उधर संजय लीला भंसाली की पद्मावत ने तीसरे हफ़्ते में मंगलवार को घरेलू बॉक्स ऑफ़िस पर तीन करोड़ 75 लाख रूपये की कमाई की। फिल्म को अब तक 260 करोड़ 75 लाख रूपये का कलेक्शन मिल चुका है।

यह भी पढ़ें: Box Office: पैड मैन चौथे दिन भी मजबूत, विदेश में कमाये 14 करोड़ से ज़्यादा

By Manoj Khadilkar