नई दिल्ली, जेएनएन। सूर्यवंशी (Sooryavanshi) और इंशाअल्लाह (Inshallah) की रिलीज़ टलने के बावजूद 2020 की ईद (Eid 2020) पर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और सलमान ख़ान (Salman Khan) के बीच टक्कर होना लगभग तय हो गया है। सलमान ख़ान की फ़िल्म किक 2 (Kick 2) और अक्षय कुमार की फ़िल्म लक्ष्मी बॉम्ब (Luxmmi Bomb) के ईद 2020 पर रिलीज़ होने की ख़बर आ रही है।  

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में सलमान ख़ान और आलिया भट्ट की फ़िल्म इंशाअल्लाह डिब्बाबंद हो गयी है। यह फ़िल्म अगले साल ईद पर रिलीज़ होने वाली थी। आलिया भट्ट फ़िल्म में फीमेल लीड रोल में थीं। सलमान ने ट्वीट करके इंशाअल्लाह की रिलीज़ डेट खिसकने की सूचना दी थी, मगर इसके कुछ घंटे बाद भंसाली के प्रोडक्शन ने फ़िल्म के बंद होने की पुष्टि की। सलमान ने ट्वीट के ज़रिए फ़िल्म आगे खिसकने के साथ यह भी बताया कि इंशाअल्लाह की रिलीज़ भले ही टल गयी है, मगर वो 2020 की ईद पर आएंगे। 

इंशाअल्लाह के टलने की ख़बर आने के बाद 26 अगस्त दोपहर को इस ख़बर से खलबली मच गयी कि अगले साल ईद पर अक्षय कुमार की फ़िल्म लक्ष्मी बॉम्ब रिलीज़ होगी। ट्रेड विश्लेषक तरण आदर्श समेत इंडस्ट्री से जुड़े कई लोगों ने ट्वीट करके इस ख़बर को ब्रेक किया था। तरण ने लिखा था कि लक्ष्मी बॉम्ब 22 मई 2020 को सिनेमाघरों में पहुंचेगी। फ़िल्म को राघव लॉरेंस डायरेक्ट कर रहे हैं, जबकि अक्षय के साथ कियारा आडवाणी फीमेल लीड रोल में हैं।

लक्ष्मी बॉम्ब की रिलीज़ की ख़बर आने के बाद लोगों ने कयास लगाना शुरू कर दिया कि 2020 की ईद पर अक्षय और सलमान की टक्टर लगभग तय है, मगर सलमान कौन सी फ़िल्म लेकर आएंगे, इसको लेकर अभी भी संदेह था, जिसे कुछ घंटे बाद ख़ुद सलमान ने दूर कर लिया। सलमान ख़ान ने ट्वीट करके संकेत दिया कि किक 2 अगले साल ईद पर रिलीज़ हो सकती है। सलमान ने लिखा- ''इतना मत सोचना मेरे बारे में, दिल में आता हूं... और ईद पे भी।'' आपको याद होगा कि किक में सलमान इसी मोनोलॉग को बोलते सुनाई देते थे। इस ट्वीट के साथ सलमान ने दोनों काम कर दिये हैं- फ़िल्म का नाम भी लगभग बता दिया और ईद पर रिलीज़ की पुष्टि भी कर दी।

अब यह बात लगभग पक्की हो गयी है कि 2020 की ईद पर अक्षय कुमार और सलमान ख़ान की महाटक्कर देखने को मिल सकती है। दिलचस्प पहलू यह है कि इससे पहले अक्षय की सूर्यवंशी और सलमान की इंशाअल्लाह ईद पर रिलीज़ होने वाली थीं। मगर, सलमान ख़ान से संबंधों के चलते रोहित ने सूर्यवंशी की रिलीज़ दो महीने पहले खिसका दी थी। ख़ुद सलमान ने ट्वीट करके सूर्यवंशी की नई डेट का एलान किया था, जो 27 मार्च 2020 थी, जिससे अक्षय और सलमान का क्लैश टल गया था।

सूर्यवंशी की डेट बदलने से अक्षय के फैंस काफ़ी नाराज़ हुए थे और उन्होंने सोशल मीडिया में इसको लेकर अपनी नाराज़गी भी जताई थी, जिसके बाद अक्षय ने फ़ैंस से ऐसा ना करने की अपील की थी। हॉरर कॉमेडी लक्ष्मी बॉम्ब मुनि 2 कंचना का रीमेक है। फ़िल्म की कहानी एक ऐसे शख़्स के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें एक ट्रांसडेंडर की आत्मा आ जाती है। फ़िल्म पहले जून 2020 में रिलीज़ होने वाली थी। पिछले कुछ सालों में यह पहली बार होगा, जब ईद पर दो बड़ी फ़िल्में रिलीज़ होने जा रही हों।

Posted By: Manoj Vashisth

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप