Move to Jagran APP

अजय काजोल की शादी को हुए 20 साल, वीडियो शेयर कर बताया रिलेशनशिप का सीक्रेट!

अजय ने एक इंटरव्यू में अपनी रिलेशनशिप के बारे में कहा था कि दोनों ने कभी एक-दूसरे से आय लव यू जैसे डायलॉग नहीं कहे। प्रपोज़ करने जैसी कोई बात नहीं हुई।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 07:30 PM (IST)Updated: Thu, 28 Feb 2019 12:36 PM (IST)
अजय काजोल की शादी को हुए 20 साल, वीडियो शेयर कर बताया रिलेशनशिप का सीक्रेट!
अजय काजोल की शादी को हुए 20 साल, वीडियो शेयर कर बताया रिलेशनशिप का सीक्रेट!

मुंबई। अजय देवगन और काजोल ने 24 फरवरी को शादी की बीसवीं सालगिरह मनायी। दोनों ही कलाकारों के लिए बेहद खास मौक़ा है। बॉलीवुड में रिश्ते जहां वक़्त के साथ फीके पड़ते जाते हैं, वहीं अजय और काजोल की शादी एक मिसाल है। 

loksabha election banner

काजोल ने इस मौक़े पर अजय के साथ अपनी रिलेशनशिप का सीक्रेट एक छोटे से जोक के ज़रिए बताया, जो इस प्रकार है- 

मैं- तो आज तुम क्या करना चाहते हो

अजय- मुझे नहीं मालूम तुम क्या करना चाहती हो 

मैं- तुम्हें क्या लग रहा है

अजय- घर पर ही रुकते हैं और कुछ अच्छा खाना मंगा लेते हैं

मैं- बढ़िया

... और इसके बाद वे दोनों अपने-अपने पजामों में ख़ुशी-ख़ुशी रहने लगे। 

बात छोटी सी है, मगर काजोल ने इस जोक के ज़रिए बता दिया कि अगर पति-पत्नी की ट्यूनिंग एक जैसी हो तो बांडिंग भी उतनी ही तगड़ी होती है। 

बहरहाल, अजय और काजोल के बीच 1994 में गुंडाराज की शूटिंग के दौरान सेट पर रिलेशनशिप शुरू हुई थी और 5 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 1999 में 24 फरवरी को दोनों हमेशा के लिए एक-दूजे के हो गये। हालांकि उस वक़्त मीडिया में इन दोनों के रिश्ते को विरोधाभासी बताया गया था, क्योंकि अजय और काजोल की शख़्सियत बिल्कुल जुदा थी। 

 

View this post on Instagram

By Popular Demand.

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn) on

अजय ने एक इंटरव्यू में अपनी रिलेशनशिप के बारे में कहा था कि दोनों ने कभी एक-दूसरे से आय लव यू जैसे डायलॉग नहीं कहे। प्रपोज़ करने जैसी कोई बात नहीं हुई। हम एक-दूसरे के साथ बढ़ते रहे। शादी को लेकर कभी कोई बात नहीं हुई, हां यह पता था कि करनी है।

जिस वक़्त इन दोनों की शादी हुई, काजोल अपने करियर के शीर्ष पर थीं। ऐसे में उनका यह फ़ैसला मीडिया में काफ़ी चर्चित और चौंकाने वाला रहा। शादी के बाद काजोल की प्राथमिकताएं बदल गयीं। परिवार पर ध्यान देने के लिए उन्होंने फ़िल्में कम कर दीं। 2003 में बेटी नीसा का जन्म हुआ और 2010 में बेटे युग के माता-पिता बने। 

 

View this post on Instagram

Smiling again looking at this...

A post shared by Ajay Devgn (@ajaydevgn) on

अजय और काजोल ने पहली बार 1995 की फ़िल्म हलचल में साथ काम किया था। इसके बाद गुंडाराज, इश्क़, प्यार तो होना ही था, दिल क्या करे और राजू चाचा में अजय काजोल साथ आये। 2008 में अजय देवगन की डायरेक्टोरियल डेब्यू फ़िल्म यू मी और हम में काजोल फ़ीमेल लीड रोल में नज़र आयीं, जबकि अजय ने लीड रोल प्ले किया था। अब अजय की फ़िल्म तानाजी- द अनसंग वॉरियर में काजोल एक बार फिर एक अहम रोल में दिखने वाली हैं। 

काजोल की बहन तनीषा मुखर्जी ने भी कपल को शादी की सालगिरह की मुबारकबाद देते हुए लिखा है- दुनिया के सबसे अच्छे कपल के लिए सालगिरह मुबारक, जिसने मुझे बड़ा किया ह। आप दोनों को प्यार करती हूं। शादी के संस्थान में आपकी वजह से यक़ीन बढ़ता है। 

वैसे अजय के लिए यह डबल सेलिब्रेशन का वक़्त है। उनकी फ़िल्म टोटल धमाल सिनेमाघरों में बढ़िया प्रदर्शन कर रही है और पर्सनल लाइफ़ में भी उन्होंने इस अहम पड़ाव को पार कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.