नई दिल्ली, जेएनएन। उम्दा फिल्में बनाने के लिए मशहूर डायरेक्टर मणि रत्नम की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'पोन्नियिन सेलवन' इस साल रिलीज होने वाली है, जो तमिल भाषा की एक ऐतिहासिक फिल्म है। फिल्म ने अपने फर्स्ट लुक से ही लोगों के बीच तहलका मचा रखा है। अब 'पोन्नियिन सेलवन' का पहला मोशन पोस्टर भी रिलीज कर दिया गया है, जिसके बाद से फिल्म एक बार फिर से ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी है।

'पोन्नियिन सेलवन 1' मणि रत्नम की एक महत्वाकांक्षी फिल्म है। जो कल्कि के क्लासिक नॉवल पोन्नियिन सेल्वन का अडेप्टेशन है। पीएस-1 में दसवीं शताब्दी के प्रमुख राजवंश चोल साम्राज्य के कालखंड को दिखाया जाएगा, जिसकी कहानी इस राजवंश के उत्तराधिकारियों में सत्ता संघर्ष के इर्द- गिर्द बुनी गई है। फिल्म के मेकर्स ने पीएस- 1 के मोशन पोस्टर को रिलीज करते हुए कैप्शन में लिखा, "बाहर देखो, खुद को तैयार करो। एडवेंचर के लिए कमर कस लो। चोल आ रहे हैं!"

पीएस 1 के स्टार कास्ट की बात करें तो फिल्म में साउथ एक्टर विक्रम, जयराम रवि, कार्थी, ऐश्वर्या लक्ष्मी और बॉलीवुड अभिनेता ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य भूमिकाओं में हैं। रावण के बाद एश्वर्या इस फिल्म में एक बार फिर से विक्रम के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए नजर आएंगी। जबकि मणि रत्नम के साथ ये उनकी चौथी फिल्म होगी। 'पोन्नियिन सेलवन' से पहले एश्वर्या, मणि रत्नम के साथ 1997 में 'इरुवर', 2007 में 'गुरु' और 2010 में 'रावण' में काम कर चुकी हैं।

'पोन्नियिन सेलवन' एक पैन इंडिया फिल्म है, जिसे दो भागों में रिलीज किया जाएगा। फिल्म का पहला पार्ट यानी 'पीएस 1' इस साल 30 सितंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। मणि रत्नम द्वारा निर्देशित इस फिल्म को लेजेंड्री म्यूजिशियन एआर रहमान ने म्यूजिक दिया है। फिल्म को हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में भी रिलीज किया जाएगा।

ओटीटी पर भी होगी रिलीज

'पीएस 1' सिनेमाघरों में दस्तक देने के कुछ दिनों बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर भी रिलीज की जाएगी। हाल ही में मेकर्स ने बाताया था कि उन्होंने फिल्म के राइट्स को 125 करोड़ में अमेजन प्राइम को बेच दिया है।

 

Edited By: Vaishali Chandra