Move to Jagran APP

Exclusive: अहमद खान ने सलमान, आमिर और शाहरुख़ के डांसिंग राज़ खोले

तीनों खांस को कोरियोग्राफ करने के दिलचस्प किस्से अहमद ने जागरण डॉट कॉम से शेयर किये हैं।

By Manoj KhadilkarEdited By: Published: Mon, 12 Mar 2018 06:12 PM (IST)Updated: Tue, 13 Mar 2018 12:13 PM (IST)
Exclusive: अहमद खान ने सलमान, आमिर और शाहरुख़ के डांसिंग राज़ खोले

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई। अहमद खान ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में लम्बा सफर तय किया है। 13 साल की उम्र से अहमद फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा है। उन्होंने बाल कलाकार के रूप में मिस्टर इंडिया से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने कोरेओग्राफी को अपना पैशन बनाया और फिर इसी रूप में उन्होंने अलग पहचान भी बनायीं।

loksabha election banner

अहमद ने डांस की ट्रेनिंग मास्टरजी यानी सरोज खान से ली है। उनके साथ ही वह लंबे समय तक जुड़े रहे और बाद में उन्होंने इंडिपेंडेंट काम शुरू किया। सलमान खान, शाहरुख़ खान और आमिर खान समेत हिंदी सिनेमा जगत के सभी सुपरस्टार्स को अपनी ताल पर अहमद थिरका चुके हैं। ऐसे में तीनों खांस को कोरियोग्राफ करने के दिलचस्प किस्से अहमद ने जागरण डॉट कॉम से शेयर किये हैं।

सलमान खान

अहमद बताते हैं कि सलमान खान के साथ उन्होंने कभी लंबा काम नहीं किया है। आपस में माइंड वेब एक जगह नहीं है हम दोनों का। हम दोनों अपनी प्लेस पर खुश हैं लेकिन जब साजिद किक लेकर आ रहे थे तो उन्होंने बोला कि अहमद ही इस गाने को कोरियोग्राफ करेगा। वह गाना था जुम्मे की रात। मैं काफी टेंशन में था लेकिन साजिद आते थे और कहते थे कि मैं जा रहा हूं। तो शुरू शुरू में हम दोनों के बीच बात शुरू होने में वक़्त लगा। छह दिन निकालने थे। थोड़ा मैं करता था तो वो कहते थे कि उन्हें नहीं जम रहा है। वो करते तो मुझे नहीं जम रहा था। कर कर के, संभाल-संभाल के काम किया। चौथे दिन हम दोनों का रिदिम बैठ गया। अहमद कहते हैं कि वह गाना करते हुए काफी अधिक थक गये थे तो वह काफी समझ ही नहीं पाए कि सही है भी की नहीं लेकिन साजिद को लगा था कि यह गाना सुपरहिट होगा. और हुआ भी। इसके बाद अहमद ने सूरज बड़जात्या की फिल्म प्रेम रतन धन पायो का फुटबॉल वाला गाना किया था। सलमान के बारे में वह कहते हैं कि हम दोनों अनप्रीडेकटेबल हैं, इसलिए टफ लगता है। सलमान किस तरह दोनों खांस से बिल्कुल अलग हैं, इस बारे में अहमद कहते हैं कि सलमान को अधिक हिलने-डुलने वाले स्टेप्स पसंद नहीं। आजू-बाजू सब डांस करें। मैं नहीं करूंगा। वह खुद कहते हैं कि जैसे बारिश का सिक्वेंस है तो बारिश इधर-उधर गिरेगी लेकिन मेरे ऊपर नहीं गिरेगी। जहां गीला चाहिए वहां सिर्फ थोड़ा भीगना है। अहमद कहते हैं कि अब सलमान इसलिए नहीं भीगना चाहते कि पहली की अपनी फिल्मों में वह टैंकर-टैंकर पानी में बहुत भीगे हैं।

आमिर खान

आमिर खान के साथ अपने इंडिपेंडेंट कोरियोग्राफी की शुरुआत करने वाले अहमद कहते हैं कि रंगीला में उन्हें आमिर के साथ काम करने का मौक़ा मिला। उस वक़्त वह यह बात समझ नहीं आयी थी कि एल्बो का मतलब क्या है तो उस वक़्त रहमान ने उन्हें कहा कि मुझे वर्ड अच्छा लगा तो उन्होंने डाल दिया है लेकिन अहमद के सामने यह बात थी कि आखिर किस तरह से वह इसे शूट करेंगे। अहमद कहते हैं कि उन्हें इस गाने का लॉजिक नहीं समझ आ रहा था लेकिन आमिर उन्हें सजेस्ट करने में लगे हुए थे। आमिर ग्रेट डांसर भले न हों, लेकिन वह रिदिम बहुत अच्छे से पकड़ने में माहिर हैं। उनका अपना स्टाइल है। वह हाथ खोल कर उसको बड़ा बना लेते हैं।

शाहरुख़ खान

शाहरुख़ के बारे में अहमद कहते हैं कि शाहरुख़ डांस करते वक़्त इस बात पर बिलीव नहीं करते हैं कि वह एक जगह पर रहेंगे। वह टेबल कुर्सी उनके सामने जो कुछ भी है, सबका इस्तेमाल करना चाहेंगे। वह हीरोइन को भी शामिल करना चाहेंगे।

यह भी पढ़ें: दुनिया भर में ब्लैक पैंथर का कहर,6500 करोड़ कमाये, पर चीन में बजरंगी..अटल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.