Move to Jagran APP

मुंबई और गोवा के बाद अब ओडिशा सरकार ने भी लगाई शूटिंग पर रोक, मेकर्स को हो रहा भारी नुकसान

ओडिशा में कोरोना के बढ़ रहे एक्टिव केस की संख्या देखते हुए प्रदेश सरकार ने राज्य में शूटिंग पर रोक लगा दी है। ये पाबंदी सीरियल और फिल्म दोनों की शूटिंग पर लागू होगी। राज्य में 96 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं जिसको देखते हुए ये फैसला लिया गया।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 02:20 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 02:20 PM (IST)
image source: photo from page filming indo

नई दिल्ली, जेएनएन। खबर आ रही है कि ओडिशा में कोरोना के बढ़ रहे एक्टिव केस की संख्या देखते हुए प्रदेश सरकार ने राज्य में होने वाली सभी शूटिंग पर रोक लगा दी है। ये पाबंदी टीवी सीरियल और फिल्म दोनों की शूटिंग पर लागू होगी। राज्य में 96 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं जिसको देखते हुए ये फैसला लिया गया। ओडिशा पहला ऐसा राज्य नहीं है इससे पहले मुंबई और गोवा भी कोरोना को लेकर शूटिंग गाइडलाइंस जारी कर चुके हैं, जिसके बाद अब वहां फिल्म और सीरियल प्रोडक्शन का काम ठप पड़ा हुआ है।

loksabha election banner

संकट में आए टीवी सीरियल

मुंबई में ऐसी पाबंदियों के बाद सीरियल के मेकर्स ने शूट के लिए गुजरात, हैदराबाद और उत्तर प्रदेश का रूख किया है। सख्ती की वजह से 11 टीवी सीरियल्स अचानक संकट में घिर गए हैं।हालांकि इस परिस्थिति में भी तारक मेहता का उल्टा चश्मा जैसे सीरियल गुजरात में कुछ एक्टर्स के साथ अपनी शूटिंग कर रहे हैं।

मेकर्स को हो रहा नुकसान

मुंबई में करीब एक महीने से शूटिंग बंद है। इस वजह से टीवी चैनलों ने अपने टॉप टीआरपी वाले टीवी शोज की शूटिंग मुंबई के बाहर शिफ्ट कर दी थी। फ्रेश कंटेंट में ही टीआरपी मिलती है, पुराने एपिसोड दोबारा चलाने से टीआरपी भी नहीं मिलती और इससे एड रेवेन्यू में नुकसान होता है।

मुश्किल है मुंबई से बाहर शूटिंग 

मुंबई से बाहर शूट शिफ्ट करने का काम भी बड़ा मुश्किल है। मुंबई जैसी लाइटिंग और इक्विपमेंट्स, नॉन एक्टिंग टेक्नीशियन वगैरह बाहर मिलना इतना आसान नहीं होता। बायो बबल के सारे प्रोटोकॉल मेंटेन करने में काफी खर्च हो रहा है, लेकिन फ्रेश एपिसोड जनरेट होते रहें और टीआरपी बरकरार रहे, इसलिए ये मुश्किल रास्ता अपनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.