नई दिल्ली, जेएनएन। कोरोना ने वैसे तो हर वर्क की संस्था और लोगों को नुकसान पहुंचाया है लेकिन फिल्म इंडस्ट्री को कुछ खास नुकसान पहुंचााया है। कोरोना के चलते कई फिल्मों की रिलीज डेट को पोस्टपोन कर आगे के लिए टाल दिया गया है, तो कई फिल्मों की शूटिंग शेड्यूल को रद्द कर दिया गया है। अब खबरें आ रही हैं कि सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 और शाह रुख खान की फिल्म पठान के शूटिंग शेड्यूल को एक बार फिर से टाल दिया गया है।

इन प्रोजेक्ट की शूटिंग की रद्द

मिड डे की रिपोर्ट के अनुसार लगातार बढ रहे कोरोना केसेस की वजह से यश राज फिल्म्स ने अपनी तीन प्रमुख फिल्मों के निर्माण की शूटिंग को आगे बढ़ा दिया है, जिसमें पठान, टाइगर 3 और इरफान खान के बेटे बाबिल की वेब सीरिज शामिल है।

क्रू मेंबर्स के चलते लिया फैसला

रिपोर्ट के अनुसार टाइगर 3 से जुडे सोर्स ने बताया प्रोडक्शन हाउस सेट पर टेस्टिंग को लेकर काफी सर्तक है। हालांकि एक बार एक मामले का पता चलने के बाद तुरंत काम को रोकने का फैसला किया था। क्योंकि इस वक्त कोरोना के मामले डबल होने की दर बहुत अधिक है।

वही रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टाइगर 3 और पठान के क्रू मेंबर्स की संख्या काफी अधिक है और इस स्थिति में बड़ी संख्या में लोगों भड़ी जमा करना जोखिम से खाली नहीं होगा। इसी को ध्यान में रखते हुए फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा और निर्देशकों ने शूटिंग को रोकने का फैंसला किया है। साथ ही कोरोना के केसों में कमी आने के बाद इन प्रोजेक्टों की शूटिंग को फिर से शुरू किया जाएगा।

हाल ही में कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सलमान खान और इमरान हाशमी एसआरपीएफ ग्राउंड में एक एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग कर सकते हैं। इस एक्शन सीक्वेंसों को इंटरनेशनल एक्शन डायरेक्टर्स के निर्देशनुसार शूट किया जाएगा। वहीं दावा किया गया था कि शाह रुख खान फरवरी में ही फिल्म में अपने हिस्से की शूटिंग को पूरा करेंगे, जोकि पहले से ही तय था।

Edited By: Nitin Yadav