Move to Jagran APP

Adipurush OTT Release Date: इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी 'आदिपुरुष'', ध्यान से नोट कर लीजिए ये डेट

Adipurush OTT Release Date आदिपुरुष इस शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। साथ ही इसकी ओटीटी रिलीज डेट भी सामने आ चुकी है। तो यहां पढ़िए कि आदिपुरुष किसी प्लेटफॉम पर और किस डेट को रिलीज हो रही है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeThu, 15 Jun 2023 10:50 AM (IST)
Adipurush OTT Release Date: इस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी 'आदिपुरुष'', ध्यान से नोट कर लीजिए ये डेट
Adipurush OTT Release Date prabhas kriti sanon

नई दिल्ली, जेएनएन। Adipurush OTT Release Date:  प्रभास और कृति सेनन स्टारर मोस्ट अवेटेड माइथोलॉजिकल ड्रामा फिल्म 'आदिपुरुष' को लेकर पहले से काफी बज क्रिएट है। पिछले एक साल से ओम राउत की इस फिल्म का इंतजार हो रहा है। रिलीज के दो दिन बचे हैं और फिल्म ने एडवांस बुकिंग में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। उम्मीद की जा रही है कि ये 'पठान' के पहले दिन के कलेक्शन रिकॉर्ड को तोड़ने वाली है।

आदिपुरुष ओटीटी रिलीज डेट

हालांकि, हैरानी की बात यह है कि फिल्म ने सिनेमाघरों में हिट होने से पहले ही एक ओटीटी पार्टनर और रिलीज की तारीख हासिल कर ली है। पॉपुलर ऑन-डिमांड सर्विस अमेजन प्राइम वीडियो ने आदिपुरुष के डिजिटल राइट्स हासिल कर लिए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने रिलीज के बाद आठ हफ्ते की स्ट्रीमिंग विंडो के लिए एक एक्सक्लूसिव डील साइन की है। इसका मतलब है कि फिल्म अगस्त के दूसरे हफ्ते में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी।

एडवांस बुकिंग में कर रही कमाल

आदिपुरुष का निर्माण ग्रैंड स्केल पर रेट्रोफाइल्स के भूषण कुमार, कृष्ण कुमार, ओम राउत, प्रसाद सुतार और राजेश नायर ने किया है। पीपल मीडिया फैक्ट्री की मदद से यह फिल्म तेलुगु दर्शकों को भी लुभाने के लिए तैयार है। इससे पहले साल 2022 में रिलीज हुए टीजर में इसके खराब वीएफएक्स को लेकर फिल्म की आलोचना भी की गई थी, जिसके बाद आदिपुरुष की रिलीज डेट को टाल दिया गया था।

फैंस कर रहे बेसब्री से इंतजार

टीम ने पूरी कोशिश की और इसे नए सिरे से वीएफएक्स दिया। इसके गाने "जय श्री राम" और "राम सिया राम" ने बैकलैश को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। फिल्म प्रमोशन के दौरान पर ओम राउत को किस करने लेकर कृति सेनन को काफी ट्रोल किया गया था। हालांकि ये सारा शोर तब थम गया जब फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हुई। इसने जबरदस्त परफॉर्मेंस दी है एडवांस बुकिंग में।

16 जून को रिलीज होगी आदिपुरुष

आदिपुरुष में प्रभास भगवान राम, जानकी के रूप में कृति सेनन, रावण के रूप में सैफ अली खान, लक्ष्मण के रूप में सनी सिंह और भगवान हनुमान के रूप में देवदत्त नाग हैं। अजय-अतुल ने फिल्म के लिए संगीत तैयार किया है, जो इस शुक्रवार 16 जून, 2023 को दुनिया भर में रिलीज होने के लिए तैयार है।