Move to Jagran APP

Kajol ने मां तनुजा से तोहफे में ली है ये खास सीख, हमेशा अपने बच्चों पर करती हैं लागू

बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल अपनी निजी जिंदगी के बारे में अक्सर खास खुलासे करने के लिए जानी जाती हैं। वह बहुत बार अपनी जिंदगी के बारे में दिलचस्प किस्से और बातें साझा कर चुकी हैं। अब काजोल ने उस बात का खुलासा किया है

By Anand KashyapEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 05:47 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 08:20 AM (IST)
बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल, Instagram : kajol .

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल अपनी निजी जिंदगी के बारे में अक्सर खास खुलासे करने के लिए जानी जाती हैं। वह बहुत बार अपनी जिंदगी के बारे में दिलचस्प किस्से और बातें साझा कर चुकी हैं। अब काजोल ने उस बात का खुलासा किया है जिसको उनकी मां और हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री तनुजा ने तोहफे के तौर पर उन्हें दी है। साथ ही अपने परिवार को लेकर भी काजोल ने खास खुलासे किए हैं।

loksabha election banner

काजोल ने हाल ही में अंग्रेजी वेबसाइट पिंकविला को इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने फिल्मों के अलावा निजी जिंदगी के बारे में लंबी बातचीत की। काजोल ने कहा कि मां तनुजा ने उन्हें सिखाया कि बच्चों को खुद के लिए सोचने दें और खुद फैसले लेने पर छोड़ दें। उन्होंने कहा कि बच्चों को यह पता होने की जरूरत है कि क्या वह अपने निर्णयों के परिणामों का सामना करने में सहज हैं या नहीं।

काजोल ने कहा, 'मेरी मां ने मेरे लिए बहुत सी चीजें की हैं। उन्होंने सबसे महत्वपूर्ण बात यह सिखाई है कि मैं अपने बच्चों को खुद फैसले लेने पर छोड़ दूं। मुझे लगता है कि यह मेरे लिए सबसे बड़ी सीख थी जिसे मैंने सीखा है। मेरे बच्चे सीखते हैं कि वह कैसे अपने लिए सोचें, अपने फैसले खुद लें और पता करें कि वह अपने लिए फैसलों के साथ रह सकते हैं या नहीं। यही एकमात्र तरीका है कि उन्हें पता चले कि उनके द्वारा लिया गया फैसला क्या सच में सही था।'

इसके अलावा काजोल ने अपने फिल्मी करियर को लेकर भी काफी बातचीत की है। आपको बता दें कि काजोल दो बच्चों की मां हैं। वहीं उन्होंने हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर डेब्यू किया है। काजोल इस वक्त अपनी फिल्म ‘त्रिभंगा’ को लेकर चर्चा में हैं। ‘त्रिभंगा’ हाल ही में ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज की गई है। इस फिल्म में काजोल के साथ मिथाली पालकर और तनवी आज्मी भी लीड रोल में नजर आ रही हैं।

फिल्म ‘त्रिभंगा’ में तीन महिलाओं की कहानी दिखाई गई है, फिल्म में काजोल ने एक तलाकशुदा महिला की बेटी और चाइल्ड एब्यूज की शिकार हो चुकी लड़की का किरदार निभाया है। काजोल इन दिनों फिल्म का प्रमोशन कर रही हैं। इससे पहले काजोल पिछले साल यानी 2020 में अजय देवगन के साथ फिल्म ‘तानाजी’ में नजर आई थीं। यह फिल्म देश में लॉकाडाउन लागू से होने से काफी पहले ही रिलीज हो चुकी थी इसलिए फिल्म ने कमाई भी अच्छी की थी। इसके अलावा पिछले साल उनकी एक शॉर्ट फिल्म भी रिलीज हुई थी ‘देवी’। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.