नई दिल्ली, जेएनएनl हैदराबाद स्थित फिल्म निर्देशक नंदी चिन्नी कुमार ने कॉपीराइट के उल्लंघन के मामले में हिंदी फिल्म झुंड के निर्माताओं और फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रहे अभिनेता अमिताभ बच्चन को कानूनी नोटिस भेजी हैं। नंदी चिन्नी कुमार एक स्वतंत्र फिल्म निर्देशक हैl इन्होने फिल्म झुंड के निर्देशक और निर्माता नागराज मंजुले, निर्माता कृष्ण कुमार, टी-सीरीज के मालिक भूषण कुमार, अमिताभ बच्चन और स्लम सॉकर के संस्थापक विजय बरसे को नोटिस भेजा हैं, जिनके जीवन पर फिल्म बनने की बात कही गई है।

नंदी चिन्नी कुमार ने आईएएनएस को दिए इंटरव्यू में बताया कि उन्हें नोटिस का जवाब केवल टी-सीरीज से मिला है लेकिन यह बहुत अस्पष्ट है। नंदी चिन्नी कुमार ने यह आरोप भी लगाया कि फिल्म के निर्माताओं द्वारा उन्हें धोखा दिया गया है और अब नंदी चिन्नी कुमार फिल्म की रिलीज को सिनेमाघरों, टेलीविजन और सभी डिजिटल प्लेटफार्मों पर रोकने के लिए अदालत जाने का मन बना रहे है।

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Hyderabad-based filmmaker Nandi Chinni Kumar has sent legal notices to makers of upcoming Hindi movie ”Jhund” and Megastar of Bollywood Amitabh Bachchan, who is playing the lead role in the film, for copyright infringement. Link in bio! . . . . . #afternoonvoice #amitabhbachchan #jhundmovie #jhund #bollywoodcelebrity #nandichinnikumar #copyright #legalnotice #bollywoodnews #bollywoodupdates #bollywoodstar #director #Bollywood @afternoonvoice

A post shared by Afternoon Voice (@afternoonvoice) on

नंदी चिन्नी कुमार का दावा है कि उन्होंने 2017 में फिल्म बनाने के अधिकार खरीद लिए थे, जो एक स्लम सॉकर खिलाड़ी थे और होमलेस वर्ल्ड कप में भारतीय कप्तान थे। नंदी चिन्नी कुमार ने नागपुर की मलिन बस्तियों में पैदा हुए अखिलेश के जीवन पर स्लम सॉकर नामक बहुभाषी फिल्म लिखने और निर्देशित करने की योजना बनाई थी, जो नशे का आदी था। हालांकि फुटबॉल के लिए उनके जुनून ने उनकी जिंदगी बदल दी और वे होमलेस वर्ल्ड कप में भारत के कप्तान बने।

फिल्म निर्देशक ने 11 जून, 2018 को तेलंगाना सिनेमा राइटर्स एसोसिएशन के साथ कहानी और पटकथा को रजिस्टर्ड करने का दावा किया है। वहीं मराठी ब्लॉकबस्टर सैराट के निर्देशक नागराज मंजुले ने विजय बरसे के जीवन पर एक फिल्म बनाने के अधिकार खरीदे, जो अखिलेश के कोच हैं। इस प्रकार कथित तौर पर कॉपीराइट का उल्लंघन करने की बात कही है।

उनके अनुसार नागराज मंजुले ने अखिलेश पॉल से 4 लाख रुपये में अधिकार खरीदने का दावा किया था, लेकिन वह इसके डाक्यूमेंट्स नहीं दिखा रहे है। नंदी चिन्नी कुमार ने यह भी कहा, ‘अखिलेश ने उन्हें राइट्स बेचने की बात से इनकार कर चुका हैं। नागराज ने मुझे अपमानित किया और बिना कागजात दिखाए सेटलमेंट करने के लिए मजबूर कर रहा हैं।’

Posted By: Rupesh Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप