नई दिल्ली, जेएनएन। Zeenat Aman Iconic Song Once Again Remixed For Ayushmann Khurrana Film An Action Hero: जीनत अमान और फिरोज खान की सुपरहिट फिल्म 'कुर्बानी' का आइकोनिक गाना 'आप जैसा कोई मेरी जिंदगी में आए' का अब तक कई बार रीमिक्स बन चुका है। गाने की पॉपुलैरिटी और मिजाज को देखते हुए अब एक बार फिर गाने का रीमिक्स तैयार किया गया है। इस बार अभिनेता आयुष्मान खुराना अपनी अपकमिंग फिल्म 'एन एक्शन हीरो' में ये गाना लेकर आ रहे हैं। गाने के नए वर्जन को बॉलीवुड की सबसे फेमस डांसर मलाइका अरोड़ा पर फिल्माया गया है।

पाकिस्तानी सिंगर ने गाया था गाना

कुर्बानी के इस गाने के बनने की कहानी बेहद दिलचस्प है। 'आप जैसा कोई' को 15 साल की पाकिस्तानी सिंगर नाजिया हसन ने अपनी आवाज दी थी और यह उनका डेब्यू सॉन्ग था। गाना रिलीज होते ही इतनी तेजी से हिट हुआ कि देखते ही देखते फिल्म के एल्बम की बिक्री मिलियन में पहुंच गई। इस गाने ने न सिर्फ भारत में, बल्कि पाकिस्तान में भी नाजिया हसन को सुपरहिट सिंगर बना दिया। 'आप जैसा कोई' पहला भारतीय गाना था जिसके लिए किसी पाकिस्तानी सिंगर ने अपनी आवाज दी थी। गाने के लिए नाजिया हसन ने फिल्म फेयर अवॉर्ड भी जाती था और वह सबसे कम उम्र में यह अवॉर्ड जीतने वाली प्लेबैक सिंगर बन गईं।

जीनत अमान की वजह से मिला था गाना

फिरोज खान जब फिल्म कुर्बानी बना रहे थे तो गाने 'आप जैसा कोई' के लिए वे सिंगर तलाश रहे थे। इस बीच जीनत अमान ने नाजिया हसन को फिरोज खान से मिलवाया और उनके साथ गाना रिकॉर्ड करने की बात कही, लेकिन फिरोज को नाजिया कुछ खास पसंद नहीं आई, पर जीनत के कहने पर वह मान गए। इस तरह नाजिया इस आइकोनिक गाने की सिंगर बन गईं।

एन एक्शन हीरो के लिए फिर रीमिक्स होगा गाना

'आप जैसा कोई' को अब तक दो बार रीमिक्स किया जा चुका है। सबसे पहले गाने को 2004 में टी-सीरीज के बैनर तले रीमिक्स गया था, जिसे हैरी आनंद ने प्रोड्यूस किया था और सोफी चौधरी ने गाया था। इसके बाद साल 2016 में त्रिनिदाद की फिल्म 'बेजोडी' के लिए गाने का रीमिक्स तैयार किया गया था। अब तीसरी बार आयुष्मान खुराना की फिल्म एन एक्शन हीरो के लिए रीमिक्स किया गया है।

इस दिन रिलीज होगी एन एक्शन हीरो

एन एक्शन हीरो का निर्देशन अनिरुद्ध अय्यर कर रहे हैं। यह उनकी बतौर डायरेक्टर डेब्यू फिल्म है। जबकि,  फिल्म को आनंद एल राय और भूषण कुमार प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म के निर्माण की जिम्मेदारी इनके प्रोडक्शन हाउस कलर्स येलो प्रोडक्शंस और टी सीरीज को सौंपा गया है। फिल्म इस साल 2 दिसंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

'पाताल लोक' के 'हाथीराम' बनेंगे विलेन

एन एक्शन हीरो की शूटिंग इस साल जनवरी में शुरू हुई थी और फिल्म का पहला शेड्यूल लंदन में शूट किया गया था। फिल्म की शूटिंग शुरू होने का साथ ही पाताल लोक फेम जयदीप सिंह अहलावत की वॉइस ओवर वाला एक एनिमेटेड टीजर लॉन्च किया गया था, जिसमें उनके कैरेक्टर का खुलासा किया गया है। इस फिल्म में वह राजनेता के रोल में दिखाई देंगे, जो पहलवानी में भी दिलचस्पी रखता है।   

Edited By: Vaishali Chandra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट