नई दिल्ली, जेएनएन। आमिर ख़ान की लाल सिंह चड्ढा साल 2021 की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में शामिल है। फ़िल्म को लेकर अब एक नई जानकारी सामने आयी है। प्रोजेक्ट से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, लाल सिंह चड्ढा का आख़िरी शेड्यूल आमिर कारगिल में शूट करने वाले हैं। यह कहानी का सबसे अहम हिस्सा है। यह शेड्यूल मई-जून में शूट किया जाएगा। 

सूत्र ने बताया, "फ़िल्म की टीम बर्फ के पिघलने का इंतजार कर रही है, ताकि टीम आगे बढ़े और मई-जून के महीने में कारगिल युद्ध के सीक्वेंस को शूट कर सके। यह सीक्वेंस फ़िल्म की कहानी में बहुत महत्व रखता है और फ़िलहाल करगिल में परिस्थितियों के बेहतर होने की उम्मीद की जा रही है, ताकि शूटिंग को आसानी से अंजाम दिया जा सके।" बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर लाल सिंह चड्ढा को लेकर काफ़ी संजीदा हैं और इसके पर पहलू पर ख़ुद ही नज़र रखे हुए हैं। सूत्र के अनुसार, एडिट और बैकएंड के काम आमिर अपने देखरेख में करवा रहे हैं। बता दें, कुछ दिनों पहले ख़बरें आयी थीं कि आमिर ख़ान ने एकाग्रता बनाये रखने के लिए मोबाइल फोन से भी दूरी बना ली है। 

लाल सिंह चड्ढा में करीना कपूर फीमेल लीड हैं। 2009 की बेहद कामयाब फ़िल्म 3 ईडियट्स के बाद दोनों एक बार फिर साथ में दिखेंगे। करीना ने अपना हिस्सा प्रेग्नेंसी के दौरान ही शूट किया था और शूट पूरा होने के बाद एक इमोशनल पोस्ट भी इंस्टाग्राम पर लिखी थी। 

 

 

 

 

 

 

 

 

View this post on Instagram

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

A post shared by Kareena Kapoor Khan (@kareenakapoorkhan)

करीना ने अपनी पोस्ट में लिखा था- सभी यात्राएं आख़िर ख़त्म होती हैं। मैंने अपनी फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा पूरी कर ली है। मुश्किल वक़्त। पैनडेमिक, मेरी प्रेग्नेंसी, घबराहट, लेकिन जज़्बे को कुछ भी नहीं रोक सका, जिसके साथ हमने शूटिंग की है। सभी सुरक्षा के उपाय अपनाते हुए। शुक्रिया आमिर ख़ान और अद्वैत चंदन इस गहन और मर्मस्पर्शी यात्रा के लिए। शानदार टीम का भी शुक्रिया।

लाल सिंह चड्ढा, टॉम हैंक्स की फ़िल्म फोरेस्ट गम्प का आधिकारिक रीमेक है, जिसमें आमिर टॉम वाला किरदार निभा रहे हैं। यह एक ऐसे आदमी की यात्रा है, जो बेहद सरल है, मगर उसके जीवन में होने वाली घटनाओं के प्रति उसका रवैया उसे एक अलग ही मुकाम पर ले जाता है।

फ़िल्म का निर्देशन अद्वैत चंदन कर रहे हैं, जिन्होंने इससे पहले आमिर के लिए सीक्रेट सुपरस्टार बनायी थी। फ़िल्म का संगीत प्रीतम दे रहे हैं, जबकि गीत अमिताभ भट्टाचार्य ने लिखे हैं। फ़िल्म की स्क्रिप्ट अतुल कुलकर्णी ने लिखी है। करीना के साथ आमिर की यह तीसरी फ़िल्म है। इससे पहले दोनों तलाश- द आंसर लाइज़ विदिन और 3 ईडिट्स में साथ आ चुके हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021