Move to Jagran APP

छह सालों तक नहीं की थी बात, लेकिन आमिर की पहली शादी बचाने के लिए जूही ने किया था कुछ ऐसा

आमिर खान और जूही चावला की फिल्म इश्क सुपर हिट फिल्मों में से एक रही थी.

By Rahul soniEdited By: Published: Mon, 28 Jan 2019 02:56 PM (IST)Updated: Sun, 03 Feb 2019 08:12 AM (IST)
छह सालों तक नहीं की थी बात, लेकिन आमिर की पहली शादी बचाने के लिए जूही ने किया था कुछ ऐसा
छह सालों तक नहीं की थी बात, लेकिन आमिर की पहली शादी बचाने के लिए जूही ने किया था कुछ ऐसा

अनुप्रिया वर्मा, मुंबई. जूही चावला और आमिर खान ने एक साथ कई हिट फिल्मों में काम किया है. दोनों की जोड़ी को 'कयामत से कयामत तक' से लेकर 'इश्क' फिल्म तक पसंद किया गया. लेकिन 'इश्क' फिल्म के बाद दोनों ने कभी किसी फिल्म में काम नहीं किया. कम लोगों को ही इस बात की जानकारी होगी कि एक दौर में दोनों के बेहद करीबी मित्र होने के बावजूद आमिर और जूही ने लगभग छह और सात सालों तक एक वजह से एक दूसरे से बातचीत नहीं की थी.

loksabha election banner

जूही ने अपने कई इंटरव्यू में यह राज खोला भी है कि आमिर ने उनके साथ कैसा प्रैंक खेला था. दरअसल, आमिर की प्रैंक खेलने की आदत थी और वह अपने को-स्टार्स को कई बार परेशान करते आये हैं. इसी क्रम में जबकि आमिर और जूही में काफी घनिष्ठता थी. आमिर ने जूही के साथ एक मजाक किया जो उनको पसंद नहीं आया था. आमिर ने जूही से कहा था कि वह एस्ट्रोलॉजी जानते हैं और उन्होंने जूही का हाथ देखने के लिए माँगा. जैसे ही जूही ने उन्हें हाथ दिया, उन्होंने उनकी हाथों पर थूक दिया था. नतीजा यह हुआ कि जूही को आमिर पर बहुत गुस्सा आया और दोनों ने इश्क की शूटिंग के दौरान ही एक दूसरे से बातचीत बन कर दी. बातचीत भी ऐसी बंद की थी कि दोनों फिल्म की शूटिंग पर इसका असर नहीं होने देते थे.

आमिर खान ने खुद जागरण डॉट कॉम से बातचीत के दौरान जूही से अपनी उस लड़ाई के बारे में बातचीत करते हुए कहा कि यह सच है कि एक बेवकूफ से कारण की वजह से दोनों में लड़ाई हुई थी. फिर इश्क के सेट पर जहां जूही नजर आती थीं. वह नहीं आते थे. वह दूर कुर्सी पर बैठ जाते थे. हां, मगर सीन के दौरान दोनों शॉट दे देते थे. इसके बाद दोनों ने कई सालों तक एक दूसरे से बातचीत नहीं की. लेकिन आमिर बताते हैं कि जब वह और रीना एक दूसरे से तलाक ले रहे थे, उस वक़्त इश्क को रिलीज हुए कई साल हो गये थे. छह सात सालों के बाद अचानक आमिर को जूही का फोन आया. आमिर कहते हैं कि जूही जानती थी कि मैं फोन नहीं उठाऊंगा. लेकिन फिर भी उसने कॉल किया और मैंने फोन पिक भी किया. जूही ने तब कहा कि मुझे तुमसे मिलना है. यह मैं क्या सुन रही हूं. तुम रीना को तलाक दे रहे हो. तुम लोग क्यों अलग हो रहे हो.

आमिर कहते हैं कि जूही फिर आई और हम लोग एक दूसरे से मिले. उसने मुझे खूब समझाया भी कि अच्छी जोड़ी है. तुम लोग एक दूसरे के साथ बेहद खुश थे. फिर क्यों अलग होना चाहते. आमिर कहते हैं कि वह यह बात कभी नहीं भूलेंगे कि जूही ने उन्हें मनाने की बहुत कोशिश की. आमिर कहते हैं कि अब जबकि उन्होंने रूबरू रोशनी जैसी फिल्म बनाई है, जिसमें बड़े-बड़े दुःख से गुजरने के बावजूद, जिन्होंने अपने परिवार को खोने के बाद भी गलती करने वालों को माफ़ कर दिया है. तो उन्हें लगता है कि वह जो गुस्से में आकर किसी से बात करना बंद कर देते थे. यह कितनी बड़ी बेवकूफी थी. बता दें कि आमिर खान और जूही चावला की फिल्म इश्क सुपर हिट फिल्मों में से एक रही थी.

यह भी पढ़ें: Box Office पर फिसली मर्दानी, मणिकर्णिका को पहले वीकेंड में इतने करोड़ की कमाई

यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा शो की TRP में भारी गिरावट, क्या ये कमेंट्स पड़ रहे भारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.