Move to Jagran APP

Aamir Khan As Gulshan Kumar: 'मुगल' में आमिर की वापसी, Me Too में डायरेक्टर का नाम आने के बाद छोड़ी थी फ़िल्म

Aamir Khan Back To Mogul आमिर फ़िलहाल लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग कर रहे हैं और इसके पूरा होने के कुछ वक़्त बात मुगल पर काम करना शुरू करेंगे।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Mon, 09 Sep 2019 08:02 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 07:37 AM (IST)
Aamir Khan As Gulshan Kumar: 'मुगल' में आमिर की वापसी, Me Too में डायरेक्टर का नाम आने के बाद छोड़ी थी फ़िल्म
Aamir Khan As Gulshan Kumar: 'मुगल' में आमिर की वापसी, Me Too में डायरेक्टर का नाम आने के बाद छोड़ी थी फ़िल्म

नई दिल्ली, जेएनएन। Aamir Khan Back To Mougl Gulshan Kumar Biopic: हिंदी सिनेमा की म्यूज़िक इंडस्ट्री के मुगल गुलशन कुमार की बायोपिक में आख़िरकार आमिर ख़ान की वापसी हो गयी। आमिर ने यह फ़िल्म उस वक़्त छोड़ दी थी, जब Me Too आंदोलन के दौरान फ़िल्म के निर्देशक सुभाष कपूर पर कुछ साल पहले लगे यौन उत्पीड़न के आरोप सतह पर आ गये थे। अब आमिर ने अपनी वापसी की वजह भी बताई है।

loksabha election banner

हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए आमिर ने कहा कि उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में ट्वीट करके फ़िल्म ना करने का एलान किया था, मगर अब वो इसके लिए तैयार हो गये हैं। आमिर ने बताया कि वो और किरन फ़िल्म को प्रोड्यूस कर रहे थे और मैं इसमें एक्टिंग कर रहा था। जब हम यह फ़िल्म कर रहे थे तो हमें पता नहीं था कि सुभाष कपूर के ख़िलाफ़ केस चल रहा है। यह कोई पांच या छह साल पुराना केस होगा। हम मीडिया में ज्यादा नहीं रहते तो इसलिए हमारी नज़र में नहीं आया होगा। पिछले साल मी टू आंदोलन के दौरान, इस केस का ज़िक्र आया था। तभी हम लोगों को इस केस के बारे में पता चला था। और हम बहुत दुखी हुए थे। किरण और हमने इस पर विस्तार से बातचीत की। हम एक हफ़्ते से अधिक दुविधा में रहे थे।

यह पूछे जाने पर कि आमिर फ़िल्म करने को राज़ी क्यों हो गये, आमिर ने कहा कि सभी उनके (सुभाष कपूर) बारे में बहुत अच्छी बातें करते हैं। उनके साथ किसी को कोई दिक्कत नहीं होती, बल्कि लोग उनकी तारीफ़ करते हैं। किरन और मैं इस बात को अच्छी तरह समझते हैं कि उनका व्यवहार इन महिलाओं के साथ अच्छा रहा है, इसका मतलब यह नहीं कि किसी दूसरी महिला क साथ वो दुर्व्यवहार नहीं कर सकते। आमिर ने कहा कि उन्होंने बाक़ी महिलाओं के साथ जब बात की तो हमें राहत पहुंची। इसलिए सब कुछ सोच समझकर मैंने IFTDA को लिखा कि मैं अपने फ़ैसले पर पुनर्विचार कर रहा हूं और मैं फ़िल्म में वापसी कर रहा हूं।

अक्षय कुमार के साथ हुई थी फ़िल्म की शुरुआत

निर्देशक सुभाष कपूर के साथ 'जॉली एलएलबी 2' जैसी कामयाब फ़िल्म देने के बाद 2017 में अक्षय ने गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार के साथ मुगल का एलान किया था, जिसे सुभाष ही निर्देशित कर रहे थे। अक्षय ने फ़िल्म का फ़र्स्ट लुक ट्विटर पर शेयर किया था, मगर स्क्रिप्ट पर मतभेद के बाद अक्षय ने फ़िल्म से हाथ खींच लिये।

कुछ समय बाद इस प्रोजेक्ट से आमिर ख़ान के जुड़ने की ख़बर आयी। आमिर ने फ़िल्म को को-प्रोड्यूस करने के साथ गुलशन कुमार का रोल अदा करने का भी फ़ैसला किया। 

आमिर ख़ान ने सोशल मीडिया में किया था मुगल छोड़ने का एलान

2018 में Me Too आंदोलन भड़कने बाद सुभाष कपूर पर कुछ साल पहले लगे यौनन उत्पीड़न के आरोपों को हवा मिल गयी, जिसके चलते आमिर ख़ान ने ख़ुद को इस फ़िल्म से अलग कर लिया था। उन्होंने सोशल मीडिया में एक नोट लिखकर अपने फ़ैसले को सार्वजनिक किया था, जिसका सुभाष कपूर ने समर्थन किया और आमिर के स्टैंड को सही बताया था। 

आमिर फ़िलहाल लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग कर रहे हैं। इसे पूरा करने के बाद वो मुगल पर काम शुरू करेंगे। दंगल के बाद आमिर की यह दूसरी बायोपिक फ़िल्म होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.