Move to Jagran APP

'माता-पिता नहीं चाहते थे एक्टर बनूं,' 40 साल बाद Aamir Khan ने इस मंच पर किया खुलासा

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर अभिनेता Aamir Khan हिंदी सिनेमा के मेगा सुपरस्टार में से एक हैं। लंबे समय से फिल्मी दुनिया से दूर आमिर हाल ही में कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो द ग्रेट इंडियन कपिल शो (The Great Indian Kapil Show) के मंच पर पहुृंचे हैं। इस दौरान उन्होंने एक बड़ा खुलासा किया है और बताया है कि उनके पेरेंट्स एक्टर बनने को लेकर उनके खिलाफ थे।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Tue, 30 Apr 2024 05:05 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 05:06 PM (IST)
माता-पिता को लेकर बोले आमिर खान (Photo Credit-x)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आमिर खान (Aamir Khan) करीब 51 सालों से हिंदी सिनेमा में एक्टिव हैं। बतौर बाल कलाकार अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत करने वाले आमिर हर किसी के फेवरेट माने जाते हैं, जिसकी वजह से उन्हें बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के तौर पर भी जाना जाता है। 

loksabha election banner

हाल ही में आमिर खान मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा (Kapil Show) के ओटीटी शो द ग्रेट इंडियन कपिल शो (The Great Indian Kapil Show) में पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी लाइफ के हर छोटे-बड़े पहलू पर खुलकर बात की है। इस दौरान उन्होंने अपने एक्टर बनने के पीछे की कहानी को भी बताया है। 

एक्टर बनने के खिलाफ थे आमिर के पेरेंट्स 

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर ऑनलाइन स्ट्रीम होने वाले द ग्रेट इंडियन कपिल शो में आमिर खान ने शिरकत की है। ये पहला मौका है, जब आमिर कपिल के कॉमेडी शो में पहुंचे हैं। बहुत कम बार होता है जब आमिर इस तरह से किसी शो का हिस्सा बनते हैं।

इस शो को दौरान आमिर खान ने बड़ा खुलासा किया है और बताया है कि उनके माता-पिता नहीं चाहते थे कि वह एक्टर बनें। मेरा चाचा और पेरेंट्स खुद फिल्ममेकर्स थे। लेकिन फिर भी उनका कहना था कि मैं फिल्मों में काम न करूं। उनके अनुसार उस वक्त फिल्म इंडस्ट्री काफी अस्थिर थी और आपको ये कभी मालूम नहीं होता है कि एक एक्टर के तौर पर आप कब सफल होंगे और कब नहीं। 

माता-पिता चाहते थे कि मैं एक ऐसे प्रोफेशन में जाऊं, जो स्थिर हो और जहां ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को न मिलें। इस वजह से वह मेरे खिलाफ थे। मैंने डेढ़ साल तक बैकस्टेज पर काम किया और 2 नाटक भी किए।

इस मूवी से किया डेब्यू

मालूम हो कि आमिर खान ने साल 1973 में आई फिल्म यादों की बारात में बतौर बाल कलाकार अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की। हालांकि बतौर लीड एक्टर उन्हें पहली फिल्म 40 साल पहले होली मिली थी। इसके बाद कयामत से कयामत तक उनके लिए बड़ा ब्रैक थ्रो साबित हुई।

ये भी पढ़ें- शाह रुख खान के बाद अब Aamir Khan भी बनेंगे 'डॉन', इस फिल्म में एक्टर प्ले करेंगे ये पावरफुल कैरेक्टर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.