Move to Jagran APP

Aamir Khan की बेटी आयरा खान को मां ने दी थी यौन शिक्षा की बुक, अपने शरीर को समझने में ऐसे मिली हेल्प

आयरा खान ने याद किया कि जब वह युवावस्था में आई थी तो उसकी मां रीना दत्ता ने उन्हें एक यौन शिक्षा की किताब दी थी लेकिन आयरा ने खुद को आईने में देखने की उसकी सलाह पर ध्यान नहीं दिया।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Published: Fri, 23 Jul 2021 09:54 AM (IST)Updated: Fri, 23 Jul 2021 09:54 AM (IST)
Aamir Khan की बेटी आयरा खान को मां ने दी थी यौन शिक्षा की बुक, अपने शरीर को समझने में ऐसे मिली हेल्प
Image Source: Ira Khan Social Media Account

नई दिल्ली, जेएनएन। आमिर खान की बेटी आयरा खान आजकल सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं। वो कभी अपनी जिंदगी, कभी बॉयफ्रेंड तो कभी मेंटल हेल्थ को लेकर पोस्ट शेयर करती रहती हैं। इसबार ईरा ने अपनी लाइफ के उस फेज की बाद की जब वो बड़ी हो रही थीं। ईरा ने बताया कि कैसे उनकी मां ने उन्हें खुद को समझने में मदद की थी।

loksabha election banner

आयरा खान ने गुरुवार को एक पोस्ट में लिखा कि उन्हें अपने शरीर के प्रति जिज्ञासा दिखाने के लिए 'अभी लंबा रास्ता तय करना' है। उन्होंने याद किया कि जब वह युवावस्था में आई थी, तो उसकी मां रीना दत्ता ने उन्हें एक यौन शिक्षा की किताब दी थी, लेकिन आयरा ने खुद को आईने में देखने की उसकी सलाह पर ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने ने इंस्टाग्राम स्टोरीज पर लिखा, "मुझे नहीं लगता कि मैंने पहले कभी खुद को पूरी तरह से देखा है। मेरी मां ने मुझे युवावस्था में यौन शिक्षा की किताब दी थी और इसने मुझे खुद को आईने में देखने के लिए कहा था, लेकिन मैं इसे करने के लिए इधर-उधर नहीं हुआ। मेरा शरीर भी सामान्य रूप से बहुत बदल गया है। अभी लंबा रास्ता तय करना है।"

आयरा आजकल सेल्फ डे केयर पर फोटोज शेयर कर रही है जिसमें ये फोटो सबसे लेटेस्ट है। हर पोस्ट में एक ही हैशटैग होता है। इस हफ्ते की शुरुआत में, आयरा ने अपनी और अपनी मां रीना दत्ता की एक तस्वीर कार में एक साथ यात्रा करते हुए साझा की थी। तस्वीर को कैप्शन दिया, "मैंने अपनी मां से भी बात की कि मुझे कैसा लगा। और ऐसी चीजें जो मुझे आमतौर पर टाइप करनी पड़ती हैं क्योंकि मैं इन बातचीत को व्यक्तिगत रूप से करने में बहुत रोती हूं।"

 मई में अपने जन्मदिन के बाद आयरा ने इस फाउंडेशन की स्थापना की। उन्होंने इसके बारे में लिखा,'अगस्तु मेरा प्रयास है, यह संतुलन खोजने की कोशिश करने का मेरा तरीका है, मेरे लिए मेरे जीवन को बेहतर बनाने के लिए संतुलन प्राप्त करने का प्रयास करने का, आपके लिए अपने जीवन को बेहतर बनाने में आपकी सुविधा के लिए, जो भी आपके लिए मायने रखता है,'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.