Move to Jagran APP

Aadhaar Trailer: भारत बनेगा इंडिया... एक नम्बर से बदलेगी किस्मत, देखिए 'आधार' का ज़बरदस्त ट्रेलर

Aadhaar Trailer आधार के ट्रेलर की शुरुआत में दिखाया गया है कि गांव में सरकारी टीम पहुंचती है जो लोगों को आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित करती है। भारत के इंडिया बनने के सपनों के बारे में बताती है।

By Manoj VashisthEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 02:17 PM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 08:47 PM (IST)
Aadhaar Trailer: भारत बनेगा इंडिया... एक नम्बर से बदलेगी किस्मत, देखिए 'आधार' का ज़बरदस्त ट्रेलर
आधार के ट्रेलर में विनीत सिंह और एक सहयोगी कलाकार। फोटो- स्क्रीनशॉट

नई दिल्ली, जेएनएन। सामाजिक व्यंग्य-प्रधान फ़िल्मों की लिस्ट में एक और नाम जुड़ा है आधार का। आधार कार्ड से जुड़ी कई कहानियां देश-देश के कोने-कोने में बिखरी हैं। इनमें से कई कहानियां लोगों के तजुर्बों से निकली हैं। इंडिया शाइनिंग और भारत के इंडिया बनने की उम्मीदों के बीच आधार कार्ड बनवाने का प्रक्रिया दौरान ऐसी ही एक कहानी लेकर आये हैं निर्देशक सुमन घोष। इस फ़िल्म का ट्रेलर बुधवार को रिलीज़ कर दिया गया। 

loksabha election banner

आधार का ट्रेलर इसके निर्माता मनीष मूंदड़ा ने शेयर किया है। इस सोशल ड्रामेडी में विनीत कुमार सिंह लीड रोल में हैं, जबकि संजय मिश्रा, सौरभ शुक्ला, रघुबीर यादव जैसे कलाकार सहयोगी भूमिकाओं में दिखेंगे। आधार के ट्रेलर की शुरुआत में दिखाया गया है कि गांव में सरकारी टीम पहुंचती है जो लोगों को आधार कार्ड बनवाने के लिए प्रेरित करती है। भारत के इंडिया बनने के सपनों के बारे में बताती है। गांव के लोग हैरान होते हैं कि भारत और इंडिया अलग-अलग हैं? सबसे अहम बात यह है कि आधार 5 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज़ की जा रही है। हालांकि, आधार को 2019 में हुए बुसान फ़िल्म फेस्टिवल में प्रदर्शित किया जा चुका है।

फ़िल्म की शूटिंग 2018 में झारखंड में की गयी थी। निर्देशक सुमन घोष ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फ़िल्म की कहानी का आइडिया उन्हें न्यूयॉर्क टाइम्स की एक स्टोरी पढ़कर आया था। ग़ौरतलब है कि साल 2021 में सिनेमाघरों में फ़िल्में उतारने का रिस्क अभी बड़े निर्माता नहीं ले रहे हैं, जिन्होंने बड़े बजट की फ़िल्मों का निर्माण किया है। कई बड़ी फ़िल्में बनकर तैयार हैं, मगर रिलीज़ डेट की पुष्टि नहीं है। ऐसे में कम बजट की फ़िल्में सिनेमाघरों में रिलीज़ करने की प्रक्रिया धड़ाधड़ चालू है। पहली जनवरी को रामप्रसाद की तेरहवीं रिलीज़ हुई। इसके बाद 22 जनवरी को रिचा चड्ढा की मैडम चीफ मिनिस्टर सिनेमाघरों में आएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.