Move to Jagran APP

9 Years of PM Modi Government: इन वेब सीरीज में दिखायी गई हैं पीएम मोदी के जीवन की झलकियां

9 Years of PM Modi Government साल 2014 में 26 मई को देश के नए प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शपथ ली थी। इन 9 सालों में मोदी सरकार ने देश की जनता के लिए एक से बढ़कर काम किया।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavPublished: Sun, 28 May 2023 03:38 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2023 03:38 PM (IST)
9 Years of PM Modi Government: इन वेब सीरीज में दिखायी गई हैं पीएम मोदी के जीवन की झलकियां
9 years of pm modi government, Photo Credit Social Media

 नई दिल्ली, जेएनएन।  9 Years of PM Modi Government: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार (PM Modi Government) को 9 साल का समय पूरा हो गया है। साल 2014 में 26 मई को देश के नए प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शपथ ली थी।

loksabha election banner

इन 9 सालों में मोदी सरकार ने देश की जनता के लिए एक से बढ़कर एक कार्य किए और भारत को अच्छे भविष्य की ओर लेकर आए। मोदी सरकार के कई फैसलों ने लोगों के बीच पीएम मोदी को बेहद लोकप्रिय बनाया।

आज देश का बच्चा-बच्चा मोदी-मोदी के नारे लगाता है। उनके जीवन की एक छोटी सी झलक फिल्मी पर्दे पर भी दिखाई जा चुकी है। ऐसे में एक नजर डालते हैं उन वेब सीरीज पर, जो पीएम मोदी के जीवन पर आधारित हैं।

'मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन'

साल 2019 में रिलीज हुई 'मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन' बेव सीरीज, जिसमे पूरे 10 एपिसोड दिखाए गए थे। यह सीरीज पीएम मोदी के जीवन पर आधारित है। इसे मिहिर भूटा और राधिका आनंद ने लिखा है। इस कहानी में मोदी के किरदार को फैसल खान, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर ने निभाए हैं।

'मोदी: सीएम टू पीएम'

साल 2019 के साल 2020 में सीरी 'मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन' का दूसरा पार्ट रिलीज हुआ जिसका नाम है 'मोदी: सीएम टू पीएम' । इस सीरीज में पहले सीजन के आगे की कहानी को दिखाया गया है। यह मोदी के गुजरात के सीएम से लेकर देश के प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को बताती है।

चलो जीते हैं

प्रधानमंत्री के जीवन पर बनी डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'चलो जीते हैं' साल 2018 में रिलीज हुई थी। इसका निर्देशन मंगेश हडावले ने किया था। इसे 66वें फिल्मफेयर अवॉर्ड में बेस्ट फिल्म का खिताब मिला था।

पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी के जीवन पर बनी पहली फिल्म जिसका नाम है 'पीएम नरेंद्र मोदी'। इस फिल्म में विवेक ओबरॉय ने प्रधानमंत्री मोदी का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके राजनीतिक छात्र जीवन से लेकर गुजरात के मुख्यमंत्री और फिर देश के प्रधानमंत्री बनने तक के सफर को दिखाया है। इस फिल्म का निर्देशन उमंग कुमार ने किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.