Move to Jagran APP

10th Jagran Film Festival: नागा विशाल को बेस्‍ट एक्‍टर और तिलोत्‍तमा शोम को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवार्ड मिला

10th Jagran Film Festival Award 10वें जागरण फिल्‍म फेस्टिवल में 8 वर्ष के अभिनेता नागा विशाल को बेस्‍ट एक्‍टर और तिलोत्‍तमा शोम को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया।

By Rizwan MohammadEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 02:16 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 03:33 PM (IST)
10th Jagran Film Festival: नागा विशाल को बेस्‍ट एक्‍टर और तिलोत्‍तमा शोम को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवार्ड मिला

मुंबई, जेएनएन। 10th Jagran Film Festival Award: 10वें जागरण फिल्‍म फेस्टिवल में तमिल फिल्‍म 'केडी' के लिए 8 वर्ष के अभिनेता नागा विशाल को बेस्‍ट एक्‍टर और हिंदी फिल्‍म 'सर' के लिए तिलोत्‍तमा शोम को बेस्‍ट एक्‍ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया। बेस्‍ट डायरेक्‍टर का अवॉर्ड बंगाली के लिए अपर्णा सेन और असमी के लिए रीमा दास को संयुक्‍त रूप से दिया गया।

loksabha election banner

फिल्‍म इंडस्‍ट्री के प्रतिष्ठित फेस्टिवल्‍स में शुमार जागरण फिल्‍म फेस्टिवल के 10 संस्‍करण के समापन समारोह में विभिन्‍न कैटेगरी में विजेता फिल्‍मों और प्रतिभागियों को पुरस्‍कारों से नवाजा गया। मशहूर फिल्‍म निर्माता फराह खान, दिया मिर्जा, केतन मेहता, शोबू यारालागड्डा, निखिल आडवाणी, समीर सक्‍सेना की ज्‍यूरी ने विजेताओं को चुना। इस मौके पर वेटरन अभिनेता जितेंद्र को ऑइकन ऑफ इंडियन सिनेमा अवॉर्ड से नवाजा गया। मशहूर अभिनेत्री भूमि पेडनेरकर को जागरण अचीवर्स अवॉर्ड से सम्‍मानित किया गया।

बेस्‍ट डायरेक्‍टर का अवॉर्ड बंगाली फिल्‍म घावरे बायरे आज के लिए अपर्णा सेन और असमी फिल्‍म बुलबुल कैन सिंग के लिए रीमा दास को संयुक्‍त रूप से दिया गया। ओटीटी बेस्‍ट कॉमेडी सीरीज़ का पुरस्कार लिटिल फिल्म्स (S2) को मिला। ओटीटी बेस्‍ट एक्‍टर का अवॉर्ड पंकज त्रिपाठी को दिया गया। इस दौरान बेस्‍ट म्‍यूजिक का अवॉर्ड फिल्‍म गली ब्‍वॉय को मिला। यह सम्‍मान रीमा कागती और जोया अख्‍तर ने लिया।

उरी: द सर्जिकल स्‍ट्राइक के लिए बेस्‍ट डेब्‍यूटेंट डायरेक्‍टर का अवॉर्ड आदित्‍य धर को दिया गया। कासिम बेग को सिनेमैटिक आर्ट में स्‍पेशल कंट्रीब्‍यूशन के लिए केतन मेहता ने अवॉर्ड दिया। इस दौरान मनोज वाजपेयी ने 8 साल के नागा विशाल को बेस्‍ट एक्‍टर के अवॉर्ड से नवाजा। इस मौके पर मनोज बाजपेयी जागरण फिल्‍म फेस्टिवल के आयोजन को भी सराहा। उन्‍होंने कहा कि फेस्टिवल के जरिए क्षेत्रीय सिनेमा और कलाकारों को भी सम्‍मान हासिल हो रहा है।

जागरण प्रकाशन के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट बसंत राठौर ने कहा कि जागरण फिल्‍म फेस्टिवल को काफी लोकप्रियता हासिल हुई है। इसके जरिए हर साल सिनेमा प्रेमियों के लिए लोकप्रिय फिल्‍मों का प्रदर्शन किया जाता है। यह नवोदित कलाकारों के लिए भी एक महत्‍वपूर्ण मंच बन चुका है। मैं ज्‍यूरी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जिन्‍होंने बेहद कठिन और महत्‍वूपर्ण काम को अंजाम दिया है। फेस्टिवल ने 10वें संस्‍करण के साथ सिनेमा के कल्‍चर को मेट्रो शहरों से लेकर छोटे शहरों तक पहुंचाया है। जमीनी स्‍तर पर सिनेमा की कला को प्रोत्‍साहन देने का काम करते हुए जागरण फिल्‍म फेस्टिवल को पूरे दस वर्ष हो गए हैं।

बता दें कि जागरण फिल्‍म फेस्टिवल की शुरुआत 18 जुलाई को दिल्‍ली से हुई थी। फेस्टिवल का आयोजन कानपुर लखनऊ, इलाहाबाद, वाराणसी, आगरा, मेरठ, देहरादून, हिसार, लुधियाना, पटना, रांची, जमशेदपुर, गोरखपुर, रायपुर, इंदौर होते हुए भोपाल और अंत में मुंबई पहुंचा। फिल्‍म फेस्टिवल का समापन सम्‍मान समारोह के साथ मुंबई में हुआ है।

इनको मिले पुरस्‍कार

10वें जागरण फिल्‍म फेस्टिवल में कुल 20 अलग अलग कैटेगरी में अवॉर्ड दिए गए। जो इस प्रकार हैं- भूमि पेडनेरकर को जागरण अचीवर्स अवार्ड, ओटीटी बेस्‍ट कॉमेडी सीरीज का अवॉर्ड 'लिटिल थिंग्‍स (एस 2)', ओटीटी बेस्‍ट ड्रामा सीरीज 'मेड इन हैवेन', ओटीटी बेस्‍ट एक्‍टर फीमेल शेफाली शाह, ओटीटी बेस्‍टर एक्‍टर मेल पंकज त्रिपाठी, बेस्‍ट म्‍यूजिक 'गली ब्‍वॉय', डेब्‍यूटेंट डायरेक्‍टर उरी के लिए आदित्‍य धर, बेस्‍ट राइटिंग 'गली ब्‍वॉय', आईकन ऑफ इंडियन सिनेमा जितेंद्र, स्‍पेशल कांट्रीब्‍यूशन सिनेमैटिक आर्ट कासिम बेग, बेस्‍ट शॉट फिल्‍म इंडियन 'बिन्‍नू का सपना', बेस्‍ट शॉर्ट फिल्‍म इंटरनेशनल डच फिल्‍म 'डांते वर्सेस मोहम्‍मद अली', बेस्‍ट डॉक्‍युमेंट्री 'विडोज ऑफ वृंदावन', बेस्‍ट एक्‍टर फीमेल तिलोत्‍तमा शोम, बेस्‍ट एक्‍टर मेल नागा विशाल, बेस्‍ट डायरेक्‍टर बंगाली अपर्णा सेन, बेस्‍ट डायरेक्‍टर असमी रीमा दास, बेस्‍ट फॉरेन फीचर फिल्‍म ग्रीक भाषा के लिए 'होली बूम', बेस्‍ट फिल्‍म व्‍यूवर्स च्वाइस 'चिंटू का बर्थडे', बेस्‍ट इंडियन फीचर फिल्‍म मलयालम भाषा 'वायरस'।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.