मुंबई। 15 जून 2007 को सिनेमाघरों के पर्दे पर अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, प्रीति ज़िंटा और बॉबी देओल एक साथ दिखे थे। जी हां, हम बात कर रहे हैं शाद अली की फ़िल्म 'झूम बराबर झूम' की जिसे अब 10 साल पूरे हो चुकें हैं। मल्टी स्टारर इस फ़िल्म के गानों को लोग आज भी बहुत पसंद करते हैं। शंकर एहसान लॉय का म्युज़िक और गुलज़ार के लिखे बोल को लोगों ने ख़ूब पसंद किया।

10 साल पहले इन सभी स्टार्स को एक साथ सिल्वर स्क्रीन पर देखना बहुत ही एक्साइटेड था। ये 10 साल कैसे निकल गए आपको पता भी नहीं चला होगा मगर, आपको बता दें कि इन सालों में बहुत कुछ बदल गया है। ये सारी कास्ट आज अपनी ज़िन्दगी में बहुत आगे बढ़ चुकीं है। देखिये कहां हैं और क्या कर रही है फ़िल्म 'झूम बराबर झूम' की ये सुपर कूल कास्ट- 

यह भी पढ़ें: 'ट्यूबलाइट' की हीरोइन Zhu Zhu समेत ये एक्ट्रेसेज़ रहीं प्रमोशन से दूर 

अमिताभ बच्चन

जब फ़िल्म 'झूम बराबर झूम' से अमिताभ बच्चन का यह लुक सामने आया था तो हर कोई इन्हें देखता रह गया था। लम्बे सफ़ेद बाल, डबल गिटार, सर पर हैट और रेड एंड मल्टी कलर का जैकेट! अमिताभ ने भले इस फ़िल्म में केमियो किया था  मगर, इन्हें लोगों ने ख़ूब सराहा था। वैसे, 10 साल बाद फ़िलहाल मिस्टर बच्चन टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के नौवें सीज़न की तैयारी कर रहे हैं और साथ ही ऋषि कपूर के साथ फ़िल्म '102 नॉट आउट' की शूटिंग कर रहे हैं जिसमें वो 102 साल के इंसान का किरदार निभा रहे हैं।

अभिषेक बच्चन

इस फ़िल्म से अभिषेक बच्चन के किरदार की बात आते ही याद आता है उनके किरदार का भोलापन। और फ़िलहाल 10 सालों बाद अभिषेक जे पी दत्ता की अगली फ़िल्म 'पलटन' में दिखाई देंगे जिसका पोस्टर हाल ही में रिलीज़ किया गया है।

प्रीति ज़िंटा 

मैडम प्रीति की ज़िन्दगी तो इन सालों में पूरी तरह बदल गई है। अब प्रीति सिंगल नहीं बल्कि बिज़नेस मैन जिन गुडइनफ़ की पत्नी है और आईपीएल टीम तो है ही। इसके अलावा प्रीति सनी देओल के साथ फ़िल्म 'भैयाजी सुपरहिट' में भी नज़र आने वाली हैं।

लारा दत्ता

लारा का क्लासी लुक 'झूम बराबर झूम' में बड़ा पसंद किया गया था। शोर्ट हेयर्स और उनका बिंदास अंदाज़ काफ़ी इम्प्रेसिव था। वैसे लारा ने भी सी फ़िल्म के 4 साल बाद साल 2011 में टेनिस प्लेयर महेश भूपति से शादी कर ली थी और इन दिनों अपने फैमिली टाइम को खूब एन्जॉय कर रहीं हैं। लारा पिछले साल फ़िल्म 'अज़हर' में नज़र आई थी।

बॉबी देओल 

बॉबी देओल का मजेदार किरदार तो आपको याद ही होगा सतविंदर सिंह से स्टीव सिंह बने बॉबी ने भी सी फ़िल्म में काफ़ी अच्छा काम किया था और फिलहाल वो अपने भाई सनी देओल के साथ फ़िल्म 'पोस्टर बॉयज़' की शूटिंग कर रहे हैं।

Posted By: Shikha Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप