Move to Jagran APP

कभी फोटोस्टेट की दुकान पर नौकरी करते थे कपिल

जिस कपिल शर्मा को आज कॉमेडी किंग कहा जाता है, वही कपिल किसी समय घर का गुजारा चलता रहे, इसके लिए फोटो स्टेट की दुकान पर काम किया करते थे। कपिल के कॉमेडी नाइट्स विद कपिल की जिस हंसी ने अमिताभ बच्चन के केबीसी और सलमान खान के बिग बास को मात दे दी, यह हंसी कपिल ने मां जनक रानी के आंसुओं से सीखी।

By Edited By: Published: Wed, 02 Apr 2014 09:01 AM (IST)Updated: Wed, 02 Apr 2014 09:01 AM (IST)
कभी फोटोस्टेट की दुकान पर नौकरी करते थे कपिल

रमेश शुक्ला 'सफर', अमृतसर। जिस कपिल शर्मा को आज कॉमेडी किंग कहा जाता है, वही कपिल किसी समय घर का गुजारा चलता रहे, इसके लिए फोटो स्टेट की दुकान पर काम किया करते थे। कपिल के कॉमेडी नाइट्स विद कपिल की जिस हंसी ने अमिताभ बच्चन के केबीसी और सलमान खान के बिग बास को मात दे दी, यह हंसी कपिल ने मां जनक रानी के आंसुओं से सीखी।

loksabha election banner

कुछ महीने पहले जब कॉमेडी नाइट्स विद कपिल का सेट जलकर खाक हुआ था तो कपिल की मां जनक रानी की ममता बेटे कपिल से बात करते रो पड़ी तब कपिल ने हंसते हुए कहा कि मां सेट जल गया, लेकिन आप चिंता मत करना मैं सेट हूं। 75 गज के सरकारी पुलिस क्वार्टर नंबर 147 (अजनाला रोड) में मात्र एक ड्रॉइंग रूम, एक बेडरूम व एक किचन में गुजारा करने वाले कपिल के पिता जतिंदर कुमार की 26 अप्रैल 2004 में कैंसर से हुई मौत ने कपिल को घर की सारी जिम्मेदारी सौंप दी। बहन पूजा के हाथों में शादी की मेहंदी लगाने के लिए कपिल फोटो स्टेट की दुकान पर कलम व स्याही बेचता रहा।

कपिल उन दिनों स्टेज शो भी करता था। यूनिवर्सिटी से लेकर नेताओं की भीड़ जुटाने के लिए भी कपिल मंच संभाला करता था। कपिल के बड़े भाई अशोक को पिता जतिंदर कुमार के स्थान पर नौकरी मिली तो घर में मुस्कान आ गई। अशोक की शादी मुस्कान से हुई तो कपिल ने छोटी बहन पूजा की शादी डॉ. पवन कुमार (अजनाला) से तय कर दी। बहन पूजा को पूजा का फल मिला और भगवान ने कपिल को 2006 में लॉफ्टर चैलेंज का विनर बना दिया। 2007 में पूजा की डोली कपिल ने लॉफ्टर चैलेंज से मिले दस लाख की राशि में काफी हिस्सा खर्च कर खुशियों के साथ विदा की। कपिल की भतीजी (अशोक की बेटी) कायना चार साल की है, लेकिन कपिल की वजह से वो सेलीब्रेटी बन गई है। सारा स्कूल उसका दोस्त बन गया है। कपिल की भाभी मुस्कान भी किटी पार्टियों से लेकर सहेलियों के बीच कपिल की हंसी की वजह से मुस्कान बिखेरती है।

मां जनक रानी कहती है कि कपिल उस दौर में मुझे हंसाया करता था जब बेटी के हाथ पीले करने व घर चलाने की सोच में मैं रोया करती थी। सारा पैसा पति जतिंदर कुमार की दवा में खर्च हो गया तो कपिल को फोटो स्टेट की दुकान पर भी काम करना पड़ा। कपिल ने एक साल पहले रंजीत एवेन्यू के सी ब्लाक में आलीशान कोठी खरीदी है। बहन पूजा कहती है कि कपिल ने मेरे भाई का ही नहीं बाप का फर्ज अदा किया है। बहुत मिस करते हैं कपिल अंकल को कपिल अंकल अब तो आते नहीं। लेकिन हम उनका शो कॉमेडी नाइट्स विद कपिल खूब देखते हैं। अपने स्कूल में बच्चों को बताते हैं कि कपिल अंकल हमें जानते हैं। कपिल के पुराने घर के पड़ोस में रहने वाले बच्चे कहते हैं कि कपिल अंकल को कहना कि वो अमृतसर आये तो हम सब से मिलकर जाएं।

पढ़ें: कपिल शर्मा का जन्मदिन ऐसे बनेगा यादगार

कौन कर रहा है कॉमेडी नाइट्स के नाम पर फर्जीवाड़ा, क्लिक करके जानें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.