नई दिल्ली, जेएनएन।Anurag Kashyap on Shamshera failure: इन दिनों बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से लोग खासे नाराज दिख रहे हैं। यहीं वजह है कि हिंदी फिल्म लगातार बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही हैं। अब निर्देशन अनुराग कश्यप ने हाल ही में रिलीज हुई यशराज बैनर की फिल्म शमशेरा की फ्लॉप पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

अनुराग कश्यप अपनी फिल्म दोबारा का प्रमोशन कर रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने एक इंटरव्यू में फ्लॉप हुई हिंदी की फिल्मों को लेकर रिएक्ट करते हुए कहा, बॉलीवुड में सिनेमा पर काफी हद तक लोगों का नियंत्रण है और वो भी दूसरी पीढ़ी का जो ट्रायल रूम में पली-बढ़ी है। आप एक कहानी लेते हैं और इस पर पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन बनाना चाहते हो लेकिन वो ठग्स ऑफ हिंदोस्तान बन जाती है। इसके बाद आप फिर एक कहानी लेते हो आप इसको मैड मैक्स फ्यूरी रोड बनाना चाहते हो लेकिन ये शमशेरा बन जाती है।

उन्होंने आगे कहा, अगर शमशेरा दो या तीन साल पहले आती तो बहुत अच्छा बिजनेस करती। साथ ही उन्होंने यशराज की दूसरी फिल्म जयेशभाई जोरदार को लेकर कहा, जयेशभाई जोरदार का गुजरात फिल्म में गुजरात जैसा कुछ नहीं लगा। इन दिनों जो फिल्में आ रही हैं, उनकी कहानियां हमारी जमीन और जड़ों से जुड़ी हुई नहीं हैं इसी लिए जब फाइनल फिल्म बनकर आती है तो वो उम्मीद से बहुत अगल होती है।

View this post on Instagram

A post shared by Anurag Kashyap (@anuragkashyap10)

अनुराग ने यशराज की बैक-टू-बैक फ्लॉप फिल्मों पर कहा, आपके पास एक आदमी है जो एक गुफा में बैठा है, जो बाहर की दुनिया को नहीं जानता। वो ये तय कर रहा है कि कैसे हर किसी को अपनी फिल्में बनानी चाहिए और उन्हें बताना चाहिए कि क्या करना है। जाहिर है, आप अपनी कब्र खुद खोद रहे हैं।

View this post on Instagram

A post shared by Anurag Kashyap (@anuragkashyap10)

आपके पास है लोगों को सशक्त बनाने के लिए, आपनी शर्तों को निर्धारित नहीं कर सकते। अब वो वक्त चला गया है। अगर आदित्य चोपड़ा ने लोगों के एक समूह को काम पर रखा है, तो उन्हें सशक्त बनाने की जरूरत है न कि उन्हें निर्देशित करने की, कास्टिंग को नियंत्रित को ही नहीं, कुछ भी नियंत्रित करने की जरूरत नहीं है। अगर आप उन पर भरोसा करते हैं तो अच्छे लोगों को टीम में शामिल करें और उन्हें फिल्म बनाने दें। जो गलती आपने की हो, वो उन्हें नहीं करने दें।

View this post on Instagram

A post shared by Anurag Kashyap (@anuragkashyap10)

वहीं बात अगर अनुराग कश्यप की फिल्म दोबारा की करें तो मेकर्स ने मंगलवार को फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग रखी थी, जिसमें हिंदी सिनेमा के दिग्गजों ने भाग लिया था।

इस दिन रिलीज होगी दोबारा

इस नए जमाने की थ्रिलर फिल्म का निर्माण एकता कपूर की कल्ट मूवीज, सुनील खेत्रपाल की एथेना और गौरव बोस ने साथ मिलकर प्रोड्यूस किया है। ये थ्रिलर फिल्म 19 अगस्त, 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Edited By: Nitin Yadav