Move to Jagran APP

Air Cooler Price 3000 To 5000: इन कूलर को देख AC की हालत हुई पतली, गर्मी होगी 5000 से भी कम कीमत पर दूर

Best Air Cooler Price 3000 To 5000 गर्मी का सस्ता जुगाड़ यहां से बेहतर कहीं नहीं मिलेगा। इस लेख में उन Room Coolers कूलर को लिस्ट किया है जो 5000 से भी कम कीमत पर आ रहे हैं। ये दिल्ली से लेकर पटना तक की गर्मी को भगाते हैं।

By Asha SinghEdited By: Asha SinghPublished: Wed, 07 Jun 2023 12:42 PM (IST)Updated: Wed, 07 Jun 2023 12:42 PM (IST)
Best Air Cooler Price 3000 To 5000 Image

Best Air Cooler Price 3000 To 5000: घर को ठंडा रखने के लिए एयर कूलर बहुत ही कारगर होते हैं। ऊपर से सेहत के लिए भी ये अच्छे होते हैं। वैसे भी AC हर किसी के बजट में नहीं होती है। वहीं AC बहुत से लोगों को सूट भी नहीं करता है। अगर कूलर की बात करें, तो यह हर किसी के बजट से लेकर कमरे में फिट आता है। क्या आप भी कम बजट में एक बढ़िया सा Cooler Fan लेना चाहते हैं?

loksabha election banner

ऐसा कूलर जो आपको जबरदस्त ठंड दें। इसके लिए आप यहां नीचे Cooler For Home की लिस्ट पर नजर डाल सकते हैं। इसमें वे कूलर शामिल हैं, जो अपनी कूलिंग से आपको गर्मी में भी चादर ओढने पर मजबूर कर देंगे। वहीं इन Air Cooler की कीमत भी 5000 रुपये से कम है। जिससे आप बिना किसी परेशानी के अपने घर के लिए किफायती कीमत पर कूलर ले सकते हैं। इनमें आपको टैंक क्षमता के अलग-अलग ऑप्शन मिलते हैं। इनका पॉवरफुल थ्रो बड़े से बड़े कमरे को ठंडा रखेगा। चलिए देखते हैं इस लिस्ट में शामिल कूलर को।

Best Symphony Coolers: दिल्ली की गर्मी में ये हैं सबसे ज्यादा बिकने वाले 10 सिम्फनी कूलर

Air Cooler Price 3000 To 5000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में बहुत से कूलर ब्रांड मौजूद हैं, जैसे बजाज, हैवेल्स, Crompton, ऊषा और Symphony। इनको यूजर्स ने बहुत पसंद किया है और ये अमेजन पर 5 हजार से कम कीमत पर मिल रहे हैं। इन Room Coolers को चलाने पर बिजली का बिल कम आता है। इनको आप दिल्ली की गर्मी से लेकर पटना तक की गर्मी को भगा सकते हैं।

Casa Copenhagen, 26.5Ltr Personal Air Cooler 

इस एयर कूलर बॉडी काफी प्रीमियम क्वालिटी की है, जो जल्दी से खराब नहीं होती है। इस Cooler Fan की परफॉरमेंस के चलते यूजर्स ने इसे 5 में से 5 स्टार जी रेटिंग दी है।

यह पावरफुल एयर थ्रो के साथ आता है, जो कमरे को ठंडा रखता है। इस Best Cooler For Home में आपको ऑटो स्विंग का फीचर मिलता है, जिससे हवा चारों तरफ जाती है। Casa Copenhagen Cooler For Home Price: Rs 4999.

क्यों खरीदें ?

  • आइस चैंबर
  • पावरफुल एयर थ्रो

क्यों न खरीदें?

  • मैन्युअल कंट्रोल

Crompton Ginie Neo Personal Air Cooler - 10L 

अगर आप एक छोटा सा क्रॉम्पटन एयर कूलर लेना चाहते हैं, तो इसको घर ला सकते हैं। यह 10 लीटर की टैंक क्षमता के साथ आ रहा है। इस Air Cooler Price 3000 To 5000 की शॉक प्रूफ बॉडी है, जो आपकी सेफ्टी को निश्चित करता है।

इस Crompton Cooler को मेंटेन करने के लिए ज्यादा रख-रखाव की आवश्यकता नहीं है। यह कूलर हनीकोंब कूलिंग पेड के साथ आता है। स्पीड को कंट्रोल करने के लिए इसमें नॉब मिलती है। Crompton Air Cooler Price: Rs 3450.

क्यों खरीदें ?

  • बजटी फ्रेंडली
  • लाइट वेट और कॉम्पैक्ट बॉडी

क्यों न खरीदें?

  • 5 में से 3 स्टार की रेटिंग
  • छोटी साइज

Bajaj PMH 25 DLX 24L Personal Air Cooler for home 

बजाज का यह कूलर 2 साल की वारंटी के साथ आ रहा है। इसमें आपको टर्बो फैन टेक्नोलॉजी मिलती है। चलने पर यह Bajaj Air Cooler कड़ाके की ठंडक देगा, जिससे आप कंबल ओढने पर मजबूर हो जायेंगे।

यह 3 स्पीड कंट्रोल के साथ आता है। इस Room Cooler को एवरलास्ट पंप के साथ पेश किया जाता है। मूव करने के लिए यह पहिये के साथ आ रहा है। Bajaj Air Cooler Price: Rs 4469.

क्यों खरीदें?

  • एंटी-बैक्टीरियल हेक्साकूल मास्टर
  • ड्यूरामरीन पंप

क्यों न खरीदें?

  • 5 में से 3 स्टार की रेटिंग
  • छोटी साइज

AVA® Air Cooler- 12 Liter Cooling Fan 

यह एयर कूलर 12 लीटर टैंक कैपेसिटी के साथ आता है। मीडियम साइज के रूम के लिए यह सूटेबल है। इस Cooler Fan के साथ कॉपर वाइंडेड मोटर मिलती है, जो जल्दी से खराब नहीं होती है। यह हाई स्पीड डेजर्ट कूलर है, जो जबरदस्त ठंडक देता है।

इसको चलाने पर बिजली का बिल कम आता है। इसलिए इस Air Cooler Price 3000 To 5000 को आप इन्वर्टर से भी चला सकते हैं। यह कूलर 3 साइडेड हनीकोंब पेड के साथ आ रहा है, जो हाई वाटर रिटेंशन क्षमता वाली है। AVA® Air Cooler Price: Rs 4498.

क्यों खरीदें?

  • पोर्टेबल
  • कूलिंग में जबरदस्त

क्यों न खरीदें?

  • कोई रेटिंग नहीं है

Kenstar Mini Air Cooler for Home 

यह एयर कूलर डस्ट फ़िल्टर नेट के साथ आता है, जिससे इसके अंदर धूल- मिट्टी जाने का कोई डर नहीं रहता है। यह Room Cooler हनीकोंब पेड के साथ आता है, जिससे सभी पैड पर पानी सामान रूप से पहुंचता है।

यह 12 लीटर की कैपेसिटी के साथ आता है, जो छोटे रूम के लिए सूटेबल है। इस Cooler For Home को आप इन्वर्टर से भी चला सकते हैं। मूवमेंट के लिए यह कैस्टर व्हील के साथ आता है। इसके अलावा यह कूलर चलने पर कम शोर करता है। Kenstar Air Cooler Price: Rs 4460.

क्यों खरीदें?

  • कम बिजली की खपत
  • पोर्टेबल कूलर

क्यों न खरीदें?

  • लो रेटिंग
  • छोटी साइज

FAQ : Air Cooler Price 3000 To 5000 पर अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. कूलर 8 घंटे में कितनी बिजली खाता है?

अगर आपके पास 250 वाट की क्षमता वाला एयर कूलर है तो यह Cooler Fan 8 घंटे लगातार चलने पर दो यूनिट बिजली की खपत करता है।

2. तापमान को एयर कूलर कितना कम कर सकता है?

एक Room Cooler किसी कमरे में तापमान को 5° से 15°F तक की कमी ला सकता है।

3. सबसे बड़ी एयर कूलर कंपनी कौन सी है?

भारत की बात करें तो Symphony Air Cooler कंपनी सबसे बड़ी है। 60 से अधिक देशों में उपस्थिति वाली यह एक भारतीय बहु-राष्ट्रीय कंपनी है, जो Cooler For Home की दुनिया की सबसे बड़ी निर्माता है।

Air Cooler Price 3000 To 5000: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.