Move to Jagran APP

चाचा-भतीजे और बुआ-भतीजे की गिरफ्त में उत्तर प्रदेश : अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि देश की प्रगति के उदाहरण का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश आज कई चक्रव्यूह में फंसा है। कभी चाचा-भतीजे तो कभी बुआ-भतीजे की सरकार इसको लगातार पीछे ले जाती है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 17 Dec 2016 02:16 PM (IST)Updated: Mon, 19 Dec 2016 07:18 PM (IST)
चाचा-भतीजे तथा बुआ-भतीजे की गिरफ्त में उत्तर प्रदेश : अमित शाह

शाहजहांपुर (जेएनएन)। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का दावा है कि सिर्फ उनकी पार्टी ही देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश को विकास की सहीं राह पर ला सकती है। अमित शाह ने आज शाहजहांपुर में सत्ता परिवर्तन रैली का स्वागत करने के बाद जनसभा को संबोधित किया।

loksabha election banner

अमित शाह ने रैली में भारत माता की जय कराकर लोगों में जोश भरा। उन्होंने कहा कि देश की प्रगति के उदाहरण का सबसे बड़ा राज्य उत्तर प्रदेश आज कई चक्रव्यूह में फंसा है। कभी चाचा-भतीजे का शिकार बनता है तो कभी बुआ-भतीजे की सरकार इसको लगातार पीछे ले जाती है। अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सिर्फ एक बार भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का मौका देकर देखिए, भूगोल बदला नजर आएगा।

यह भी पढ़ें- अखिलेश सरकार हो गई है अराजक, इसे बदलना होगाः अमित शाह

शाह ने अमित ने प्रदेश की सपा सरकार और पहले की सरकारों को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि कभी बहन जी तो कभी नेताजी और अब अखिलेश जी ने सरकार बना ली है। इसके बाद भी पंद्रह वर्ष से उत्तर प्रदेश में विकास ठहरा हुआ है। सबसे तेज दिमाग वाला नौजवानों का यह प्रदेश बेहाल है। इसके लिए यहां की पूर्व की सरकारें जिम्मेदार हैं।

अमित शाह बोले-नोटबंदी का जाप कर रहे हैं अखिलेश-माया

चाचा-भतीजे और बुआ-भतीजे के चक्रव्यूह में फंसा उत्तर प्रदेश

अमित शाह ने कहा कि प्रदेश में किसी चीज की कमी नहीं है। कुदरत ने खूब नेमत लुटाई है। पानी भरपूर, जमीन भी खूब है। इसके बाद भी विकास का पहिया ठहरा हुआ है। कभी चाचा भतीजे तो कभी बुआ भतीजे के चक्रव्यू में उप्र फंस जाता है। विकास की चिंता यहां किसे है। अमित शाह ने कहा कि परेशान करने वाली बात है कि मेधावी उत्तर प्रदेश से ज्यादा अन्य राज्य कहीं आगे निकल गए। देश को राह दिखाने वाला प्रदेश पिछड़ गया। भाजपा उसे सही रास्ते पर ले जाने के लिए दृढ़संकल्प है। इसी कोशिश में पूरे प्रदेश में मुहिम छेड़ी है। उन्होंने कहा कि बदलाव के लिए जरूरी है कि प्रदेश में भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बने।

यह भी पढ़ें- अमित शाह ने बांदा के सिमौनी धाम में टेका माथा, आएंगे लखनऊ

सरकार फंसी और जनता बेहाल

अमित शाह ने मुलायम सिंह यादव में चल रही कुनबे की कलह पर चुटकी लेते हुए कहा कि चाचा कहते हैं कि मुख्तार अंसारी को पार्टी में लेंगे। भतीजे अखिलेश कहते हैं नहीं लेंगे। इसी में पूरी सरकार फंसी और जनता बेहाल है। यही नहीं, केंद्र की मोदी सरकार की योजनाएं भी चाचा- भतीजे के झगड़े में फंसकर रह गई हैं। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा परिवार और जातिवाद की राजनीति करती हैं। यह प्रदेश का विकास किसी हाल में नहीं कर सकतीं। अमित शाह ने कहा कि प्रदेश की जनता दो तिहाई बहमुत देकर भाजपा की सरकार बनाए। हम भरोसा दिलाते हैं कि विकास से कोई कोताही नहीं होगी

नोटबंदी से उतरे माया-ममता के चेहरे

अमित शाह ने नोटबंदी पर उठ रहे सवालों को लेकर भी विपक्ष पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के लिए विपक्ष लाइनों को मुद्दा बना रहा है। असलियत यह है कि इस फैसले से मायावती व ममता बनर्जी जैसे नेताओं के चेहरे उतर गए हैं। विपक्ष भाजपा की सरकार बनने के बाद लगातार ताने दे रहा था कि कालाधन के लिए क्या किया। हमने देश का काला धन निकालने, आतंकवाद पर चोट के लिए नोटबंदी कर दी तो सभी एकजुट होकर कहते घूम रहे हैं कि यह क्या कर दिया।

राहुल गांधी पर कटाक्ष

अमित शाह ने कहा कि कहा राहुल बाबा को तो यह भी नहीं पता कि आलू फैक्ट्री मे पैदा होता या खेत मे कांग्रेस की सरकार तो सिर्फ घोटाले करने में मस्त रही। तीन तलाक पर अमित शाह ने कहा, मुस्लिम महिलाओं के हक की रक्षा हर हाल में होनी चाहिए।

इससे पहले अमित शाह ने जिले की भूमि को शहीदों की धरा बताते हुए किया प्रणाम। ठाकुर रोशनसिंह के बयान का जिक्र किया, भीड़ देख गदगद शाह बोले, शाहजहांपुर का मूड देखकर लग रहा है कि लोकसभा चुनाव से बड़ी जीत भाजपा उत्तर प्रदेश के चुनाव में हासिल करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.