वाराणसी (जेएनएन)। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने समाजवादी पार्टी पर आज गंभीर आरोप लगाया है। पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गोयल ने कहा कि समाजवादी पार्टी विकास कार्य के मामले में भी जाति तथा धर्म को आधार बनाती है। 

गोयल ने कहा कि  अखिलेश यादव   की समाजवादी पार्टी की सरकार तो जाति-धर्म के आधार पर बिजली कनेक्शन का भी देती रही है। ये बात मुरादाबाद में जाँच के दौरान सामने आ चुकी है। अब तो यूपी  भाजपा  के कई सांसद भी ये शिकायत कर चुके हैं। अखिलेश इन दिनों सूबे को चुनावी बिजली दे रहे हैं।
गोयल ने प्रेसवार्ता में उत्तर प्रदेश में विद्युतीकरण को बड़ा मुद्दा बताया। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि विद्युतीकरण में यूपी बहुत पीछे है। सपा व बसपा की सरकार में यूपी में बिजली को तेजी से हर क्षेत्र में पहुंचाने का काम देखने को नहीं मिलता है।
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पूरे देश के 18 हजार गांव में बिजली पहुंचाने का काम किया, इसमें यूपी के भी कई गांव शामिल है, जिन्हें सपा-बसपा शासन काल में यह नसीब नहीं हुई।
उन्होंने कहा कि यूपी सरकार ने पूरी तरह से प्रदेश को विकास से वंचित रखा। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ साल में बिजली से जुड़े यूपी में 78 हजार गुणवत्ता डिफेक्ट पाए गए। उन्होंने बताया कि वाराणसी में अंडर ग्राउंड केबलिंग का काम चल रहा है। 

Posted By: Dharmendra Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस