Move to Jagran APP

LS Election 2019: घटिया खाने की शिकायत पर BSF से बर्खास्त तेज बहादुर यादव देंगे PM मोदी को टक्कर

लोकसभा चुनाव में ऊंट किस करवट बैठेगा इसका अंदाजा लगाना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन भी साबित हो रहा है अंतिम समय में अब तेजबहादुर यादव को टिकट दिया गया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 29 Apr 2019 02:52 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2019 04:17 PM (IST)
LS Election 2019: घटिया खाने की शिकायत पर BSF से बर्खास्त तेज बहादुर यादव देंगे PM मोदी को टक्कर
LS Election 2019: घटिया खाने की शिकायत पर BSF से बर्खास्त तेज बहादुर यादव देंगे PM मोदी को टक्कर

वाराणसी, जेएनएन। लोकसभा चुनाव में ऊंट किस करवट बैठेगा इसका अंदाजा लगाना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन भी साबित हो रहा है। कुछ ऐसा ही मामला वाराणसी में सोमवार को सामने आया जब समाजवादी पार्टी से दो प्रत्‍याशी चर्चा में आ गए। पहले से तय सपा प्रत्‍याशी शालिनी यादव का नामांकन जुलूस भी निकला और जुलूस जब नामांकन स्‍थल तक पहुंचा तो पता चला कि पार्टी ने उनका टिकट अब काट कर बीएसएफ के बर्खास्‍त जवान तेज बहादुर यादव को दे दिया है।

loksabha election banner

दोपहर बाद स्‍पष्‍ट हुई प्रत्‍याशी की स्थिति

इससे पूर्व प्रदेश में सपा बसपा गठबंधन के तहत वाराणसी लोकसभा सीट सपा के हिस्‍से में गई थी। इसके बाद पार्टी की ओर से कांग्रेस से सपा में शामिल शालिनी यादव को बतौर प्रत्‍याशी सपा की ओर से उतारा गया था। सोमवार को नामांकन जुलूस में सपा और बसपा कार्यकर्ताओं के साथ वह नामांकन करने पहुंची तो पता चला कि उनकी जगह पार्टी ने दूसरा प्रत्‍याशी घोषित कर दिया है। दोपहर बाद सपा की ओर से आधिकारिक तौर पर सेना के बर्खास्‍त जवान तेज बहादुर यादव को वाराणसी से समाजवादी पार्टी का टिकट दे दिया गया। इस बाबत सपा के आधिकारिक टवीटर हैंडल से जानकारी भी दोपहर बाद साझा की गई तो वाराणसी लोकसभा को लेकर स्थिति और भी स्‍पष्‍ट हो गई। 

असमंजस में रहे प्रत्‍याशी और कार्यकर्ता

पहले शालिनी यादव को सपा की ओर से अधिकृत प्रत्‍याशी बताया गया था मगर नामांकन जुलूस निकलने के बाद दोपहर बाद सेना में खराब भोजन का वीडियो वायरल होने के बाद से चर्चा में आए बीएसएफ से बर्खास्‍त जवान तेज बहादुर यादव का नाम भी सामने आया। इसके बाद वह भी सपा के दूसरे धड़े के साथ समर्थकों की टीम लेकर नामांकन दाखिल करने कलेक्‍ट्रेट सभागार पहुंच गए। इससे सपा के कार्यकर्ताओं में भी असमंजस की स्थिति हो गई। देखते ही देखते सामन्‍य माहौल गहमागहमी भरा हो गया और असमंजस को देखते हुए शालिनी यादव सपा के पदाधिकारियों के साथ सभागार में चली गईं। 

बने नए सियासी समीकरण

समाजवादी पार्टी की ओर से असमंजस दूर होने के बाद सपा के दो गुट आमने सामने हो गए लिहाजा वाराणसी में नए सियासी समीकरण सामने आने की स्थितियां बन गई हैं। दोपहर बाद बात सिंबल पर अटक जाने से एडीएम प्रशासन कोर्ट में ही शालिनी यादव फैसले का इंतजार करती नजर आईं। हालांकि सुबह से ही शालिनी यादव के समर्थन में सपा और बसपा के समर्थक उमडे और नामांकन जुलूस नामांकन स्‍थल तक लेकर गए। जुलूस जब नामांकन स्‍थल तक पहुंचा तब तेज बहादुर के नाम की चर्चा होने से कार्यकर्ता भी असमंजस में पड़ गए हैं। 

यह भी पढें : Loksabha Election 2019: वाराणसी में समाजवादी पार्टी की शालिनी यादव का निकला नामांकन जुलूस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.