Move to Jagran APP

यूपी चुनाव 2017: भाजपा से किसी कीमत पर समर्थन नहीं लेगी बसपा

बहुमत की सरकार का दावा करने करने वाली बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती अब समर्थन लेने व देने की बात करने लगी हैं। मायावती ने ऐलान किया कि भाजपा से समर्थन नहीं लेगी।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 14 Feb 2017 02:59 PM (IST)Updated: Tue, 14 Feb 2017 10:42 PM (IST)
यूपी चुनाव 2017: भाजपा से किसी कीमत पर समर्थन नहीं लेगी बसपा
यूपी चुनाव 2017: भाजपा से किसी कीमत पर समर्थन नहीं लेगी बसपा

लखनऊ (जेएनएन)। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का दावा करने करने वाली बहुजन समाज पार्टी की मुखिया अब समर्थन लेने व देने की बात करने लगी हैं। हालांकि उन्हें प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने पर आरएसएस का एजेंडा लागू होने और प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव बढ़ने की आशंका है। साथ ही समाज के निचले तबके के विभिन्न वर्गों का शोषण उत्पीडऩ के साथ ही उन्हें कमजोर करने की साजिश की जाएगी। इसके अलावा आरक्षण को भी समाप्त करने की साजिश की जाएगी। बसपा प्रमुख मायावती कानपुर और लखनऊ के बसपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर रहीं थीं।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव: मायावती ने कहा, सपा के शासन में प्रदेश में गुंडागर्दी बढ़ी

लखनऊ जनसभा में मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जुमलेबाज बताते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने गरीबों व कमजोरों के विकास के बजाय पूंजीपतियों के लिए ही काम किया। राजनीतिक स्वार्थ के लिए नोटबंदी की। पौने तीन साल में जनहित व विकास के लिए कोई काम नहीं हुआ। सपा-कांग्रेस के गठबंधन को लेकर दोनों दलों पर मायावती हमलावर हुईं तो इसे अस्तित्व बचाने की कवायद बताया। उन्होंने कहाकि सपा सरकार में काम कम अपराध ज्यादा हुए। आधी अधूरी योजनाओं का शिलान्यास हुआ। उन्होंने कहा कि मुलायम सिंह ने पुत्रमोह की वजह से भाई शिवपाल को अपमानित किया। अब शिवपाल अंदर ही अंदर अखिलेश को नुकसान पहुंचाएंगे। कांगे्रस पर हमलावर मायावती ने कहा कि कांग्रेस अपने पूर्व के शासनकाल में कोई काम नहीं किया। मायावती ने कहा कि प्रदेश में बसपा की सरकार बनने पर जाति धर्म से जुड़े लोगों की समीक्षा की जाएगी। जो लोग निर्दोष होंगे उन्हें जेल से रिहा किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: मायावती ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को दागी चेहरा बताया

वहीं कानपुर में बिल्हौर के शिवराजपुर में 14 विधानसभा क्षेत्रों की संयुक्त जनसभा में उन्होंने बार-बार हैदराबाद का रोहित वैमुला कांड, गुजरात का ऊना कांड और दादरी कांड याद दिलाकर भाजपा से आगाह किया। सपा शासन को जंगलराज करार देते हुए अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री पद का दागदार चेहरा बताया। शिवराजपुर के रामसहाय इंटर कॉलेज मैदान में आयोजित सभा में उन्होंने कहा कि आप लोगों को भ्रमित करने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपना रुझान बताया, लेकिन उनके चेहरे की हवाइयां उड़ी हुई थीं।

यह भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव: मायावती ने कहा, समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक विरोधी

मायावती ने अल्पसंख्यकों को चेताया कि सपा तो दो गुट में बंटी है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों को हमसे दूर करने के लिए ही यह अफवाह भाजपा ने सोशल मीडिया पर फैलाई है कि बसपा और भाजपा मिलकर सरकार बना सकते हैं। मुझे विपक्ष में बैठना पसंद है, लेकिन भाजपा का साथ नहीं। साथ ही वादा किया कि बसपा की सरकार बनी तो सभी वर्गों के कल्याण का ख्याल रखूंगी। किसानों का एक लाख रुपये तक कर्ज माफ होगा, सरकारी जमीनों पर पट्टे दिए जाएंगे। मूर्तियां और संग्रहालय नहीं बनवाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- Elections 2017: मायावती बोलीं भाजपा सत्ता में आई तो कट्टरवाद को बढ़ावा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.