Move to Jagran APP

आजादी के बाद 55 साल की नाकामियों पर पर्दा है कांग्रेस का घोषणापत्र : योगी आदित्‍यनाथ

योगी आदित्यनाथ मंगलवार की दोपहर प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे पिपलानी कटरा स्थित सरोजा पैलेस में वह नव मतदाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 02 Apr 2019 11:41 AM (IST)Updated: Tue, 02 Apr 2019 10:00 PM (IST)
आजादी के बाद 55 साल की नाकामियों पर पर्दा है कांग्रेस का घोषणापत्र : योगी आदित्‍यनाथ
आजादी के बाद 55 साल की नाकामियों पर पर्दा है कांग्रेस का घोषणापत्र : योगी आदित्‍यनाथ

वाराणसी, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को 55 साल की नाकामियों पर पर्दा डालने की कोशिश और गुमराह करने का प्रयास करार दिया तो राहुल गांधी द्वारा गरीबों के खाते में 72 हजार सालाना भेजने के वादे को खोखला बताते हुए जमकर निशाने पर लिया। मंगलवार को कबीर रोड स्थित एक सभागार में नव मतदाता युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम ने कांग्रेस के 55 साल के सापेक्ष भाजपा की पांच वर्ष की उपलब्धियों का विश्लेषण किया। कहा कि जो 55 साल में गरीबों के खाते नहीं खुलवा सके वे गरीबों के खाते में 72 हजार रुपये क्या डालेंगे। कांग्रेस में परिवार का व्यक्ति ही पार्टी में बड़ा पद पा सकता है, यह बाहर नहीं जा सकता, के बहाने उन्होंने परिवारवाद पर तंज कसा। घोषणा पत्र से जोड़ते हुए कहा कि कांग्रेस ने 55 वर्षों तक देश पर शासन किया मगर गरीबों का भला नहीं किया। जवाहर लाल नेहरू ने सबसे पहले गरीबी हटाओ का नारा दिया, इसके बाद इंदिरा गांधी, राजीव गांधी के बाद चौथी पीढ़ी के राहुल गांधी इसी खोखले नारे के साथ आए हैं। इससे देश की गरीबी नहीं हटी, मगर एक परिवार की अमीरी और संसाधन जरूर बढ़ गए। पीढिय़ों से की जा रही इस तरह की हरकतों पर पर्दा डालने का प्रयास किया जा रहा। ऐसे हथकंडों का जवाब सिर्फ युवा ही दे सकते हैं।

loksabha election banner

पीएम ने दी युवाओं को दिशा : मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे इतर वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए विकास के रास्ते खोले। स्टैंडअप, स्टार्टअप, मुद्रा योजना, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया, स्किल इंडिया समेत योजनाओं से देश के युवाओं को नई दिशा दी। पूर्व की सरकारों में भर्ती के नाम पर क्या-क्या होता था यह किसी से छिपा नहीं, भाजपा सरकार ने नौकरियों में साक्षात्कार को खत्म किया। सुरक्षा का माहौल बनने से देश-प्रदेश में निवेश होने लगा जिससे युवाओं को रोजगार मिल रहा। 

मोदी की उपलब्धियों से देश गौरवान्वित : कहा कि मोदी की उपलब्धियों पर देश गौरव की अनुभूति कर रहा तो काशी का सांसद होने के नाते यहां के लोगों के लिए सर्वाधिक गौरवानुभूति का विषय है यह। पीएम मोदी ने नौजवान, गरीब व किसान समेत हर वर्ग की स्थिति में बदलाव लाने का बिना किसी भेदभाव के प्रयास किया। इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र में अपार उपलब्धियां हासिल कीं तो नक्सलवाद, अलगाववाद न्यूनतम स्तर पर आ गया है। 

खुशहाली व सुरक्षा का बनाया वातावरण : योगी ने कहाकि आज पूर्वोत्तर में शांति है तो जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजी कम हुई है। पुलवामा की घटना के बाद सर्जिकल व एयर स्ट्राइक के जरिए आतंकियों और उन्हें शह देने वालों को करारा जवाब दिया गया। देश में हरेक के जीवन में खुशहाली व सुरक्षा का वातावरण मोदी की सरकार में ही बना। अब मिशन शक्ति के जरिए भारत अंतरिक्ष की महाशक्ति बन गया है। हालांकि मिशन शक्ति पर वैज्ञानिकों की सराहना के बजाय विपक्ष उपलब्धियों पर ही सवाल उठा रहा है। 

सुर में सुर मिला रहे भ्रष्टाचारी : विपक्षी दलों को निशाने पर लेते हुए कहा कि अनाप-शनाप बयानबाजी के साथ गठबंधन बनाए जा रहे और सारे भ्रष्टाचारी एक सुर में सुर मिला रहे हैं। सीएम फिर कांग्रेस पर आए और कहा कि राहुल गांधी से पूछना चाहिए कि 55 साल तक कांग्रेस की सरकार में 9.5 करोड़ लोगों के घरों में शौचालय क्यों नहीं बना। यह करने की बजाय कांग्रेस ने ङ्क्षहदुत्व को आतंकवादी करार देते बदनाम करने का प्रयास किया।

सीएम के समक्ष दर्जनभर नेता हुए भाजपाई : सीएम ने कहा कि आजादी के बाद से जो कार्य प्रारंभ होने चाहिए थे वे तभी शुरू कर दिए गए होते तो आज देश की शक्ल कुछ और होती। युवा शक्ति कांग्रेस और विपक्ष के झूठ को बेनकाब कर सकती है। उन्होंने देश के युवाओं को अपनी ऊर्जा राष्ट्र निर्माण में लगाने का आह्वान किया। इस दौरान विभिन्न दलों के एक दर्जन नेता भाजपा में शामिल हुए। मंत्री आशुतोष टंडन समेत सभी विधायक, काशी क्षेत्र, जिला व महानगर इकाई के पदाधिकारियों के साथ युवा मोर्चा की टीम मौजूद रही। 

दूसरी ओर गिलट बाजार स्थित कान्वेंट स्कूल में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में सीएम ने कहाकि 25 अप्रैल को प्रधानमंत्री नामांकन करेंगे। इसमें पांच लाख लोगों के जुटने का लक्ष्य दिया गया है। सीएम ने जनसंपर्क पर बल देने के साथ विपक्षी दलों को कम नहीं आंकने की सीख दी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.