Move to Jagran APP

यूपी चुनाव: राहुल-अखिलेश के रोड-शो में भाजपा-सपा में टकराव

काशी में आज राहुल गांधी और अखिलेश यादव के रोड शो के दौरान भाजपा और सपा में टकराव के हालात पैदा हुए। एक जगह बिजली भी गुल हो गई।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 04 Mar 2017 03:13 PM (IST)Updated: Sat, 04 Mar 2017 11:38 PM (IST)
यूपी चुनाव: राहुल-अखिलेश के रोड-शो में भाजपा-सपा में टकराव
यूपी चुनाव: राहुल-अखिलेश के रोड-शो में भाजपा-सपा में टकराव

वाराणसी (जेएनएन)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अखिलेश की सुरक्षा में चूक के चलते शनिवार को रोड शो के दौरान चौकाघाट लकड़ी मंडी के पास पत्थरबाजी होने से माहौल गर्म हो गया। इसी दौरान किसी ने चप्पल भी फेंक दी। देखते ही देखते दोनों दलों के कार्यकर्ता एक-दूसरे पर पत्थरबाजी करने के साथ विरोध में नारेबाजी करने लगे। हालांकि पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए हालात पर तुरंत काबू पाया। दोनों पक्ष एक-दूसरे पर माहौल बिगाडऩे का आरोप लगा रहे हैं। एहतियातन मौके पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है। जब पत्थरबाजी हुई उस स्थान से बमुश्किल 50 कदम दूरी पर राहुल गांधी और अखिलेश यादव थे। 

loksabha election banner

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017 LIVE : छठे चरण में सात जिलों की 49 सीटों पर मतदान जारी

राहुल गांधी-अखिलेश यादव का रोड शो जब चौकाघाट लकड़ी मंडी के पास पहुंचा तभी किसी ने पत्थर फेंका। सड़क किनारे स्थित भाजपा नेता के घर की छत पर कुछ कार्यकर्ता और परिवार के लोग खड़े थे। सपा कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर पत्थर फेंकने का आरोप लगाते हुए उस पत्थर के टुकड़े को उल्टा फेंक दिया। देखते ही देखते दोनों तरफ से पत्थरबाजी समेत अन्य सामान फेंकने का दौर शुरू हो गया। यह दृश्य देख साथ चल रही पुलिस मौके पर पहुंची और मकान को चारों तरफ से घेर लिया। इस दौरान अधिकारियों ने रोड शो में चल रहे कार्यकर्ताओं को समझाने की कोशिश की मगर कोई सुनने को तैयार नहीं था।

तस्वीरों में देखें-अखिलेश यादव और राहुल गांधी का साझा रोड-शो

नाराज सपा कार्यकर्ताओं ने घर के बाहर लगे टिन शेड तोड़ दिए व स्कार्पियो लगाकर मकान पर चढऩे की कोशिश करने लगे। इस बीच सपा के वरिष्ठ नेता भी मौके पर पहुंच गए और कार्यकर्ताओं को जबर्दस्ती खींचकर साथ ले गए। राहुल गांधी-अखिलेश यादव  के आगे जाते ही भाजपा नेता राजेंद्र गांधी के नेतृत्व में लोग धरने पर बैठ गए और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने लगे। वहीं दूसरी पटरी पर कुछ दुकानदार सपा का झंडा लगाए हुए थे। आपस में फिर विरोधी नारेबाजी होने लगी। इसकी जानकारी होते ही एसपी सिटी राजेश यादव ने तत्काल मौके पर फोर्स भेज दी। मौजूद सभी लोगों को पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाए रखने की चेतावनी दी। माहौल बिगाडऩे पर कार्रवाई करने की बात कही, तब जाकर लोग शांत हुए। 

यह भी पढ़ें- यूपी चुनाव 2017: मतदान के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा, पूर्ण बहुमत से बनेगी भाजपा सरकार 

डिंपल यादव ने भी रोड शो को किया ज्‍वाइन

दोषीपुरा क्षेत्र में मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की धर्मपत्‍नी डिंपल यादव ने भी रोड शो को ज्‍वाइन किया । रोड शो की कमान मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ राहुल गांधी ने संभाली है। करीब आठ किलोमीटर के इनके रोड शो के रास्ते में हुजूम उमड़ पड़ा है। जैम पैक के हालात। यहां पर चहुंओर केवल सपा-कांग्रेस के झंडे दिख रहे हैं। लखनऊ, मेरठ, आगरा व इलाहाबाद के बाद आज इनका रोड शो वाराणसी में चल रहा है। अखिलेश यादव तथ राहुल गांधी विकास रथ पर सवार हैं।  पुलिस लाइन्स स्थित अंबेडकर प्रतिमा से बीएचयू के गेट लंका पर महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा तक करीब आठ किलोमीटर की दूरी दोनों नेता रोड शो के जरिए तय करेंगे। राहुल-अखिलेश जब रोड शो के लिए बनारस पहुंचेंगे उस वक्त पीएम मोदी बाबतपुर एयरपोर्ट से बीएचयू की तरफ प्रस्थान करेंगे। प्रशासन पीएम और सीएम के आने-जाने के समय और रास्ते में टकराव न हो, इसके लिए बैठकों में जुट गया है।

अभिवादन किया 

एक वाहन पर ही राहुल गांधी और अखिलेश यादन ने सडक मार्ग से गुजरते हुए लोगों का अभिवादन किया और कार्यकर्ताओं का उत्‍साह वर्धन किया। राहुल गांधी ने घर की ओर समर्थकों पर माला भी फेंक कर उत्‍साह बढाया। वहीं नदेसर क्षेत्र में मौजूद पेड़ की डालियां राहुल व अखिलेश को छू कर निकली जबकि तारों का संजाल भी कहीं कहीं नजर आया। सडक के दोनों ओर कांग्रेस और सपा का साझा झंडा लहराता नजर आया तो कार्यकर्ताओं ने भी दोनों दलों की ओर से जारी साझा टीशर्ट पहन कर नेताओं को अपना जोश दिखाने में कोताही नहीं की। 

यह भी पढ़ें- UP Election 2017: एक नजर में छठे चरण के मतदान से जुड़े अहम आंकड़े


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.